संजीवनी टुडे

71 वर्ष बाद ऑस्ट्रेलिया के सामने सबसे कम स्कोर पर ढेर हुआ इंग्लैंड, हैजलवुड ने झटके 5 विकेट

संजीवनी टुडे 23-08-2019 20:08:11

ऑस्ट्रेलिया को इस तरह पहली पारी में 112 रन की महत्वपूर्ण बढ़त मिली।


लीड्स। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों जोश हैजलवुड ने पांच, पैट कमिंस ने तीन और जेम्स पैटिनसन ने दो विकेट लेकर इंग्लैंड को तीसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन लंच के बाद पहली पारी में मात्र 67 रन पर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया को इस तरह पहली पारी में 112 रन की महत्वपूर्ण बढ़त मिली। 

यह खबर भी पढ़ें: शतक से चूकने को लेकर रहाणे ने दिया बड़ा बयान, कहा- स्वार्थी नहीं हूं...

इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 179 रन पर ढेर करने की खुशी ज्यादा देर टिकी नहीं रह सकी और मेजबान टीम ने लंच के बाद अपने हथियार डाल दिए। इंग्लैंड ने लंच तक अपने छह विकेट 24 ओवर में 54 रन पर गंवा दिए थे लेकिन लंच के बाद 13 रन जोड़कर मेजबान की पूरी पारी 27.5 ओवर में 67 रन पर सिमट गई। हैजलवुड ने 30 रन पर पांच विकेट, कमिंस ने 23 रन पर तीन विकेट और पैटिनसन ने नौ रन पर दो विकेट लिए। 

Image

इंग्लैंड की तरफ से जो डेनली ने सर्वाधिक 12 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 49 गेंदें खेली और एक चौका लगाया। अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सका। पिछले महीने पहली बार विश्वकप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम से ऐसे समर्पण की किसी को उम्मीद नहीं थी। इंग्लैंड का 1948 के बाद पिछले 71 वर्षों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह सबसे कम स्कोर है। 

मैच के दूसरे दिन सुबह के सत्र में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाया और इंग्लैंड के छह विकेट मात्र 54 रन तक निकाल दिए। हैजलवुड ने जैसन रॉय (9), कप्तान जो रुट (0) और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (4) का शिकार किया। कमिंस ने रोरी बर्न्स (9) को आउट किया। पैटिनसन ने जो डेनली (12) और पिछले मैच के शतकधारी बेन स्टोक्स (8) को पवेलियन भेजा।

लंच के समय जोस बटलर चार और क्रिस वोक्स पांच रन बनाकर क्रीज पर थे। लंच के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का पराक्रम जारी रहा। वोक्स (7) को कमिंस ने निपटाया जबकि बटलर (5) को हैजलवुड ने आउट किया। छह विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर सात रन बनाकर कमिंस की गेंद पर आउट हुए। हैजलवुड ने आखिरी बल्लेबाज जैक लीच (1) को बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी 27.5 ओवर में समेट दी। स्टुअर्ट ब्राड चार रन पर नाबाद रहे। 

Image

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी कल 52.1 ओवर में 179 रन पर समाप्त हुई थी जिसके बाद स्टंप्स हो गया था। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने छह विकेट झटकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended