संजीवनी टुडे

अफरीदी को भारतीय टीम पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, आकाश चोपड़ा ने की बोलती बंद

संजीवनी टुडे 07-07-2020 02:01:00

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन क्रिकेट विश्लेषकों में से एक आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी द्वारा भारतीय टीम पर की गई टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।


नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन क्रिकेट विश्लेषकों में से एक आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी द्वारा भारतीय टीम पर की गई  टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, अफरीदी ने यूट्यूब पर बातचीत करते हुए भारतीय टीम के बारे में कहा था कि उन्हें तो ठीक ठाक मारा है हमने और इतना मारा है कि उन्होंने मैच के बाद हम से माफियां मांगी हैं। इसके बाद, चोपड़ा ने कुछ आंकड़ों के जरिए अफरीदी की खबर ली। 

Akash Chopra gave a befitting reply to Afridis comment on Team India said Pakistan team badly

चोपड़ा ने बताया कि भारत और पाकिस्तान का वन डे और टेस्ट रिकॉर्ड लगभग बराबर है और टी-20 क्रिकेट में तो भारतीय टीम पाकिस्तान से बहुत आगे है। अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा, "माना कि पाकिस्तान की टीम एक दौर में बहुत मजबूत हुआ करती थी और अभी भी ठीक ठाक है। एक वक़्त होता था जब भारत शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ खेलता था तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी होता था, मगर यह अफरीदी के दौर की बात नहीं है।"

Shahid Afridi again blushed saying  Indian players used to ask us after losing the match

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान की ताकत उनकी नैसर्गिक प्रतिभा होती थी, जिसमें इमरान खान, वसीम अकरम और वकार यूनुस जैसे खिलाड़ी होते थे। और इसमें कोई संदेह नहीं है कि, इनकी ही मदद से पाकिस्तानी टीम भारत को हराया करती थी। मगर जब से अफरीदी ने खेलना शुरू किया और जिस वक़्त तक उन्होंने रिटायरमेंट ली, तब से तस्वीर एक दम बदल चुकी है।"

Indian team demands apology after losing to PAK former captain claimed

चोपड़ा ने अफरीदी के वक़्त के बाद से आंकड़े सामने रखते हुए कहा कि दोनों ही टीमों ने 15 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें दोनों ने 5-5 जीते हैं। वन डे की बात करें तो 82 मैचों में से पाकिस्तान ने 41 और भारत ने 39 मुकाबले जीते हैं, और मुझे नहीं लगता कि कोई दो मैचों के लिए जा कर माफी मांगेगा। अगर आप टी-20 की ओर देखें तो भारत का पलड़ा पाकिस्तान के ऊपर बहुत भारी है। भारत ने पाकिस्तान को 7 बार हराया है जबकि पाकिस्तान ने सिर्फ एक बार। उन्होंने कहा, "कहीं अफरीदी कहना कुछ और चाहते थे लेकिन कह कुछ और गए। मैं काफी हैरान हूं।"

Suresh Raina and Dhawan raged on Shahid Afridi said leave Kashmir Kashmir was ours ours ours will remain

उन्होंने आगे कहा, " अफरीदी के दौर में पलड़ा भारत की तरफ झुकना शुरू हो गया था। अगर आप मौजूदा समय की बात करें तो भारतीय टीम बहुत ही ज्यादा मजबूत है। वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान ने भारत को कभी नहीं हराया।" चोपड़ा ने तर्क देते हुए कहा, "सयाने लोगों का कहना है कि सांप के काटे का इलाज है लेकिन गलतफहमी का नहीं।" उन्होंने कहा कि जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जाती है तो जीतती है और पाकिस्तानी टीम बुरी तरह हारती है। इस समय दोनो टीमों के बीच काफी अंतर है। 

यह खबर भी पढ़े: रणवीर के वो 5 बेहतरीन कैरेक्टर, जिन्होंने उन्हें बनाया बॉलीवुड का सुपरस्टार

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस को इस राज्य में लगा करारा झटका, BJP में शामिल हुए कई युवा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended