संजीवनी टुडे

सीरीज हारने के बाद अफ्रीकी टीम पर भारी जुर्माना, आईसीसी ने बताई वजह

संजीवनी टुडे 28-01-2020 21:30:52

जोहानसबर्ग में खेले गए चौथे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 191 रन से हराया और साथ ही मैच में धीमी ओवरगति के कारण आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीकी टीम पर मैच फीस का 60% का भारी भरकम जुर्माना लगाया।


नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है, दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है। इंग्लैंड ने सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों से हराकर 4 मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमाया। दक्षिण अफ्रीकी टीम इंग्लैंड टीम के सामने पूरी सीरीज में लड़खड़ाती हुई नजर आई उनको जरा भी चुनौती नहीं दे पाई। अंतिम टेस्ट हारने के बाद भी उसका बुरा दौर जारी रहा और उस पर भारी जुर्माना लग गया।

यह भी पढ़े: हैमिल्टन में टी-20 इतिहास रचने के इरादे से उतरेंगी विराट सेना, पहली बार होगा ऐसा...

दरअसल, जोहानसबर्ग में खेले गए चौथे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 191 रन से हराया और साथ ही मैच में धीमी ओवरगति के कारण आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीकी टीम पर मैच फीस का 60% का भारी भरकम जुर्माना लगाया। इसके अलावा आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में से दक्षिण अफ्रीका के 6 अंक भी काट दिए हैं।

इंग्लैंड बनाम द.अफ्रीका

बहरहाल इस जुर्माने के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में दक्षिण अफ्रीका 7वें स्थान पर है।  इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने इसी सीरीज का एक टेस्‍ट जीता था, जिसके लिए उसे 30 अंक मिले थे, जुर्माने के बाद उसके खाते में अब 24 अंक बचे हैं। बहरहाल, दक्षिण अफ्रीकी टीम 9 टीमों में से पहली टीम बन गई है जिसके अंक काटे गए है।

SA vs ENG The big change in the ICC World Test Championship point table due to the series loss to South Africa reached number 3

आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने दक्षिण अफ्रीका को तय समय में तीन ओवर कम फेंकने का दोषी पाया जिसके बाद उन पर जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में फिलहाल भारतीय टीम ने चैंपियनशिप के तहत खेले अपने सभी सातों टेस्ट जीते हैं और वो 360 अंकों के साथ टॉप पर है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended