संजीवनी टुडे

अफगानिस्तान ने मेज़बान द. अफ्रीका को चौंकाया

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-01-2020 05:38:00

अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम ने अपनी सीनियर टीम के नक्शे कदम पर चलते हुये मेज़बान दक्षिण अफ्रीका को अंडर-19 विश्वकप के उद्घाटन मुकाबले में शुक्रवार को ग्रुप डी में सात विकेट की करारी शिकस्त दे दी।


किमबर्ली। अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम ने अपनी सीनियर टीम के नक्शे कदम पर चलते हुये मेज़बान दक्षिण अफ्रीका को अंडर-19 विश्वकप के उद्घाटन मुकाबले में शुक्रवार को ग्रुप डी में सात विकेट की करारी शिकस्त दे दी।

यह खबर भी पढ़ें: ​सैलजा ने कहा, हरियाणा में गठबंधन सरकार अपने बोझ से खुद गिर जाएगी

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मेज़बान टीम लेग स्पिनर शफीकुल्ला गफारी की घातक गेंदबाजी के सामने समर्पण कर गयी। गफारी ने 9.1 अोवर में मात्र 15 रन देकर छह विकेट झटक लिये। फजल हक और नूर अहमद को दो दो विकेट मिले।

दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाज़ ही दहाई की संख्या में पहुंच सके। कप्तान ब्राइस पारसन ने 42 गेंदों में सात चौकों की मदद से 40 रन, ल्यूक ब्यूफोर्ट ने 39 गेंदों में चार चौकों की मदद से 25 रन और नौवें नंबर के बल्लेबाज़ गेराल्ड कोएत्ज़ी ने 23 गेंदों में चार चौकाें और तीन छक्कों की मदद से 38 रन बनाये।

अफगानिस्तान ने 25 ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बनाकर ग्रुप डी में विजयी शुरूआत की। इब्राहिम जादरान ने 72 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 52 रन और इमरान मीर ने 48 गेंदों में 10 चौकों के सहारे 57 रन बनाये। दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 80 रन की साझेदारी की।

टूर्नामेंट में शनिवार को बंगलादेश और जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड और जापान, यूएई और कनाडा तथा आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के मुकाबले खेले जाएंगे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended