संजीवनी टुडे

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर अफगानिस्तान ने शहजाद पर लगाया एक साल का बैन

संजीवनी टुडे 20-08-2019 13:31:00

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को क्रिकेट के सभी प्रारुपों से आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सोमवार को एक साल के लिए निलंबित कर दिया।


नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को क्रिकेट के सभी प्रारुपों से आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सोमवार को एक साल के लिए निलंबित कर दिया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने बयान जारी कर कहा, “एसीबी की अनुशासन समिति ने मोहम्मद शहजाद को आचार संहिता का बार-बार उल्लंघन करने को लेकर एक साल के लिए क्रिकेट के सभी प्रारुपों से निलंबित कर दिया है। शहजाद ने इससे पहले भी कई बार आचार संहिता का उल्लंघन किया है।”

यह खबर भी पढ़े: वेस्टइंडीज में टीम इंडिया पर हो सकता है बड़ा हमला, PCB को मिला धमकी भरा ईमेल

एसीबी ने कहा, “शहजाद ने कई बार एसीबी को बिना बताए विदेश की यात्राएं की है और इसके लिए उन्होंने एसीबी से अनुमति नहीं ली। एसीबी ने खिलाड़ियों को देश में ही ट्रेनिंग किट और अभ्यास के लिए जरुरी चीजें मुहैया करायी हैं तथा इसके लिए किसी भी खिलाड़ी को दूसरे देश जाने की जरुरत नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि विश्वकप के दौरान घुटने में चोट के बाद शहजाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे लेकिन उन्होंने काबुल पहुंचकर एसीबी पर उन्हें साजिश के तहत विश्वकप से हटाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह पूरी तरह से फिट हैं और मुकाबला खेल सकते हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

शहजाद ने उस वक्त कहा था कि अगर एसीबी नहीं चाहता कि वह खेलें तो मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा। हालांकि एसीबी ने उनके दावे को उसी वक्त यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि उनकी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार वह फिट नहीं है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

 

More From sports

Trending Now
Recommended