संजीवनी टुडे

रन टू ब्रीथ गाज़ियाबाद मैराथन में अभिषेक ने जीता खिताब

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-12-2019 16:31:44

गाज़ियाबाद में रविवार को रन टू ब्रीथ का पांचवां सफल आयोजन हुआ जिसमें 1800 धावक पर्यावरण की रक्षा को दौड़े और अभिषेक सोनी ने फुल मैराथन का खिताब जीता।


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद में रविवार को रन टू ब्रीथ का पांचवां सफल आयोजन हुआ जिसमें 1800 धावक पर्यावरण की रक्षा को दौड़े और अभिषेक सोनी ने फुल मैराथन का खिताब जीता।

रोयन सामाजिक संस्थान द्वारा रन टू ब्रीथ गाज़ियाबाद मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन सुबह 4:30 बजे से शुरू हुयी जिसमें 42.2 किलोमीटर की फुल मैराथन के अलावा 21 किलोमीटर हाफ मैराथन, 10.5 किलोमीटर, पांच किलोमीटर और 2.5 किलोमीटर की दौड़ भी हुयी। फुल मैराथन का उद्घाटन डोली शर्मा, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी ने झंडी दिखा कर किया। उनके अलावा सुरेंद्र भारद्वाज समाज सेवी और दीपक शर्मा, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, रोटरी क्लब गाज़ियाबाद ने अलग अलग श्रेणी के धावकों को झंडी दिखाई। आलोक कुमार प्रेजिडेंट एओए भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़ें:​ संजय राउत ने कहा- हम पंडित नेहरू और महात्मा गांधी को मानते हैं, आप सावरकर का अपमान ना करें

मैराथन में लगभग 1800 लोगों ने भाग लिया। मैराथन वसुंधरा से शुरू होकर इंदिरापुरम, वैशाली से होते हुए वापस वसुंधरा में ही समाप्त हुयी। मैराथन में भाग लेने वाले हर प्रतिभागी को एक पौधा दिया गया। सफाई एक्सप्रेस और सफाई मुहीम को और फ़ैलाने के उद्देश्य से हुयी इस दौड़ का मुख्य मकसद लोगो में पर्यावरण के प्रति चेतना जाग्रत करना एवं हज़ारों की तादाद में पेड़ लगाना है।

42 किलोमीटर मैराथन पुरुष वर्ग में अभिषेक सोनी ने प्रथम, जीतेन्द्र यादव ने द्वितीय और राहुल यादव ने तृतीय प्राप्त किया। 21 किलोमीटर हाफ मैराथन पुरुष वर्ग में अभिषेक ने प्रथम, गुल सिंह ने द्वितीय और अमर सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 21 किलोमीटर मैराथन पुरुष वर्ग में ज्योति ने प्रथम, सोनम ने द्वितीय और फ़ैज़ी खान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

यह खबर भी पढ़ें:​ कार्तिक ने ऋतिक संग 'धीमे-धीमे' पर किया बेहतरीन डांस, ट्रोलर्स बोलें- बाप को डांस मत सिखा भाई

मैराथन में विभिन्न वर्गों में पुरस्कार राशि चार लाख थी। प्रथम आने वाले विजेताओं को एक एटलस साइकिल भी दी गयी। मैराथन में मंच का संचालन गिरीश शर्मा ने किया। बिब डिस्ट्रीब्यूशन मधु सौरभ आभा राय, हरीश ममगाईं, आकांक्षा भारद्वाज, संजय पहल ने किया। रूट का संचालन अमित किशोर, वी के शर्मा, राजेंदर सिंह बिष्ट, बी सी लोहानी, अनिल शर्मा ने किया। काजल गुप्ता के ग्रुप ने मंच पर जुम्बा आयोजन किया।

पुरस्कार वितरण के समय सामाजिक संसथान के विवेक त्रिपाठी और मलय सौरभ उपस्थित रहे। कार्यक्रम 6000 से भी अधिक लोग मौजूद थे। इस मैराथन का सुचारु सञ्चालन करने की लिए सफाई एक्सप्रेस, सफाई मुहीम, सिविल डिफेन्स, पहली आशा, डीवाईओ, रोटरी क्लब गाज़ियाबाद, मैत्रीय फाउंडेशन, अनादाश्रम इत्यादि सामाजिक संगठनों ने 300 से भी ज्यादा वालंटियर दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended