संजीवनी टुडे

खाने के साथ ये गलतियां करेंगे ताे बढ़ जाएगी सूजन की समस्या

संजीवनी टुडे 07-11-2017 06:13:26

These mistakes will make the mistake of eating the problem of swelling

लाइफस्टाइल डेस्क। भोजन सेहत के लिए बहुत जरुरी है। ये हमारे शरीर को कार्य करने के लिए ऊर्जा प्रदान करता है। लेकिन कहते कोई भी काम करने के लिए कुछ बातें  होती जिनका ध्यान रखना जरूर होता है। ऐसे खाने के बाद कुछ बाते होती है जिनका ध्यान नहीं रखने पर आपकी सेहत खराब भी हो सकती है, आईये जानते है...... 

• भोजन को अच्छी तरह चबा कर न खाने से वो आपके पेट में जाकन सूजन का कारण बनते है। अच्छी तरह चबा कर खाने से सूजन कम होने के साथ-साथ खाना भी जल्दी डाइजेस्ट हो जाएगा।

यह भी पढ़े: वीडियो: विदेश में फंसे भारतीय, लोगों से की मदद की गुहार

• सूजन की समस्या होने पर आपको ज्यादा से ज्यादा औरगेनिक फ्रूड का सेवन करना चाहिए। औरगेनिक फ्रूट का सेवन करने से आपकी हेल्थ भी अच्छी रहती है। खाने के तुरंत बाद आपको पानी का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे सूजन की समस्या बढ़ने के साथ-साथ डाइजेशन सिस्टम पर भी बुरा असर पड़ता है।

• जल्दबाजी में खाने से पेट में गैस बननी शुरू हो जाती है। जो बाद में सूजन का कारण बनती है। इसलिए खाते समय उसे धीरे से और अच्छी तरह चबा कर खाएं। खाने के तुरंत बाद सोने से पेट में सूजन आ जाती है। रोजाना खाने के बाद 15 मिनट टहलने से आपका खाना डाइजेस्ट हो जाता है। इससे सूजन की समस्या नहीं होती।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From lifestyle

loading...
Trending Now
Recommended