संजीवनी टुडे

भारत ने पाक को दी चेतावनी, आतंकवाद जारी रहा तो नहीं होगी कोई भी वार्ता

संजीवनी टुडे 02-12-2016 10:33:32

India warns Pakistan terrorism continues then it will not be any talks

नई दिल्ली। नगरोटा आतंकी हमले के बाद भारत के तेवर पाकिस्तान के लिए और तीखे हो गए हैं। भारत ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में कह दिया है कि आतंकवाद जारी रहने के माहौल में वार्ता नहीं हो सकती, जिसे द्विपक्षीय संबंध में ‘नई सामान्य स्थिति' के रूप में हमारा देश कभी नहीं स्वीकार करेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने यह भी कहा कि अगले कदमों पर फैसला करने से पहले सरकार नगरोटा हमले के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार कर रही है।

उन्होंने कहा कि मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि सरकार ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उसे जो भी आवश्यक लगेगा वह किया जाएगा।'' यह पूछे जाने पर कि क्या अमृतसर में तीन और चार दिसंबर को होने वाले ‘हार्ट ऑफ एशिया' सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय वार्ता होगी, इस पर स्वरूप ने बताया कि हमें द्विपक्षीय बैठक के लिए पाकिस्तान से कोई अनुरोध नहीं मिला है।

विकास स्वरुप ने कहा कि भारत जारी आतंकवाद को द्विपक्षीय संबंध में नई सामान्य स्थिति के रुप में कभी स्वीकार नहीं करेगा। सम्मेलन से दो दिन पहले भारत की तीखी टिप्पणी आई है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी रविवार को संयुक्त रूप से मंत्रीस्तरीय वार्ताओं की शुरुआत करेंगे जहां भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे क्योंकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अस्वस्थ हैं।

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From world

loading...
Trending Now
Recommended