संजीवनी टुडे

लखनउ मेट्रो पटरी पर: अखिलेश-मुलायम ने दिखायी हरी झंडी..

संजीवनी टुडे 01-12-2016 22:52:11

Lucknow Metro on track AkhileshYadav showed green light

लखनउ। उत्तर प्रदेश सरकार की बहुप्रचारित लखनउ मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने हरी झंडी दिखायी।

मुख्य कार्यक्रम का आयोजन ट्रांसपोर्ट नगर डिपो पर किया गया था। ट्रायल रन साढे आठ किलोमीटर की दूरी तक ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच हुआ।अखिलेश ने इस मौके पर कहा कि इस परियोजना को समय से पूरा करना चुनौती थी। समय से पहले पूरी हुई इस परियोजना ने देश के समक्ष मिसाल कायम की है।

उन्होंने कहा, ‘‘मेट्रो हमारे चुनाव घोषणापत्र में नहीं थी लेकिन हमने परियोजना शुरू की। गाजियाबाद तथा नोएडा में भी मेट्रो का काम चल रहा है। कानपुर में मेट्रो जाएगी और मौका मिला तो वाराणसी भी मेट्रो ले जाएंगे।’’ अखिलेश ने कहा कि हम दोषारोपण के खेल को नहीं मानते। हम विकास चाहते हैं और इसके लिए उठाये गये हर कदम का समर्थन करते हैं। कार्यक्रम में मौजूद मुलायम ने मेट्रो की शुरूआत पर खुशी का इजहार करते हुए कहा कि परियोजना समय से पूरी हो गयी, उन्हें इसकी खुशी है।

मुलायम ने मेट्रो परियोजना से जुडे कर्मचारियों और अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘‘जब मुझसे परियोजना का शिलान्यास करने के लिए कहा गया तो मैं जानना चाहता था कि समय कितना लगेगा। जब बताया गया कि चार साल लग जाएंगे तो मैंने इंकार कर दिया था। फिर कहा गया कि तीन साल में काम पूरा हो जाएगा लेकिन बाद में मुझे बताया गया कि दो साल में काम हो जाएगा, जिस पर मैं सहमत हो गया।’’

यह भी पढ़े: नोटबंदी से परेशान व्यक्ति ने मुंडवाया सिर, जला दिए 23000

यह भी पढ़े: 300 मेहमानों के बीच पसंद नही आया सांभर तो तोड़ दी शादी

यह भी पढ़े: नन्ही सी जान को नया जीवन दिया सलमान ने, इलाज के लिए दिए 1 करोड़

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From national

loading...
Trending Now
Recommended