संजीवनी टुडे

विश्व चैम्पियनशिप में बिना कोई लक्ष्य उतरूंगा, सिर्फ ध्यान पहले दौर के मैच पर: श्रीकांत

संजीवनी टुडे 13-08-2017 22:46:42

नई दिल्ली। लगातार तीन सुपर सीरिज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय बैंडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने कहा है कि 21 अगस्त से ग्लास्गो में शुरू होने वाली विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में उनका ध्यान पहले दौर में अच्छा प्रदर्शन करने पर है। श्रीकांत ने कहा, ‘‘ मैं अभी अच्छा खेल रहा हूं और आत्मविश्वास से भरा हूं। लेकिन ऐसे बड़े टूर्नामेंट में हर खिलाड़ी पूरी तैयारी के साथ आता है इसलिए मैं अभी यह नहीं सोच रहा हूं कि फाइनल में कैसा खेलूंगा मेरा सारा ध्यान पहले दौर के मैच पर लगा है।’’   

 

यह भी पढ़े: PICS: इन अजीबोगरीब घरों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान

रैंकिंग में पूर्व में तीसरे नंबर पर रहे इस खिलाड़ी ने कहा, 'तीन टूर्नामेंट के बाद मैंने ब्रेक लिया था और ब्रेक के बाद पहला दौर काफी मुश्किल होता है, इसलिए मैं एक समय सिर्फ एक मैच के बारे में सोच रहा हूं। मैंने कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है और एक समय पर एक लक्ष्य के बारे में सोच रहा हूं। 

 

मैं पहले दौर से ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा, क्योंकि इतने बड़े टूर्नामेंट में एक भी मैच में खराब प्रदर्शन से नुकसान हो सकता है।
चौबीस वर्षीय श्रीकांत ने कहा कि हर प्रतिद्वंदी के खेलने का तरीका अलग होता है और दुनिया के शीर्ष 20 खिलाड़ी इस समय शानदार खेल रहे हैं। 21 अगस्त से ग्लास्गो में शुरू होने वाली प्रतियोगिता में उनका पहला मुकाबला रूस के सर्गेई सिरंट से होगा।

चैंपियनशिप में आठवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने कहा, 'जब आप गैरवरीय खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहे होते है तो उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं होता जबकि आप पर दबाव होता है। मैं समझता हूं मैच 90 प्रतिशत आपकी मेहनत और दस प्रतिशत किस्मत पर निर्भर करता है।’’  टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के प्रशंसक श्रीकांत ने कहा कि विंबलडन में फेडरर की जीत से उन्हें प्रेरणा मिलेगी। 

 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended