संजीवनी टुडे

समरवीरा बने श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच

संजीवनी टुडे 05-11-2017 16:15:29

Sri Lankan cricket teams batting coach Thilan Samaraweera

नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज थिलन समरवीरा को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है, श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष थिलांगा सुमतिपाला ने इसकी पुष्टि की है। सुमतिपाला के मुताबिक समरवीरा को 2019 विश्व कप तक के लिए यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है, श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैच खेलने वाले समरवीरा ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। वह सोमवार को श्रीलंका पहुंच रहे हैं और इसी के बाद इस करार पर आधिकारिक रूप से हस्ताक्षर किए जाएंगे।

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

  

41 वर्षीय समरवीरा हसन तिलकरत्ने की जगह लेंगे, जो जुलाई से कोचिंग का जिम्मा संभाल रहे थे। समरवीरा इससे पहले बांग्लादेश को गत वर्ष सितंबर से ही कोचिंग दे रहे थे। समरवीरा ने श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैचों में 5,462 रन बनाए थे। उन्होंने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।


श्रीलंकाई टीम का अगला दौरा भारत का है, जहां उसे तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। यह बतौर बल्लेबाजी कोच समरवीरा का पहला दौरा होगा और उन पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों के मनोबल को ऊंचा उठाने की अहम जिम्मेदारी होगी। 

यह भी पढ़े: टाइगर और दिशा की लंच डेट में शामिल हुई बहन कृष्‍णा, देखे

साल 2001 में भारत के खिलाफ कोलम्बो में पहला टेस्ट खेलने वाले समरवीरा ने श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैचों में 5462 रन बनाए हैं। थिलन समरवीरा के नाम 14 शतक और 30 अर्धशतक हैं। 53 वनडे मैचों में समरवीरा के नाम 862 रन हैं, वनडे में उन्होंने दो शतक लगाए हैं। 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended