संजीवनी टुडे

U-19 एशिया कप: 3 दिनों में भारत की दूसरी हार, टूर्नामेंट से हुआ बाहर

संजीवनी टुडे 14-11-2017 19:34:58

U 19 Asia Cup Indias second defeat out of tournament

नई दिल्ली। अंडर- 19 एशिया कप का डिफेंडिंग चैंपियन भारत इस बार टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में ही बाहर हो गया है, बीते 3 दिनों में भारत को आज दूसरी बार हार का मुँह देखना पड़ा। नेपाल के हाथों हारने के बाद अब भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम को बांग्लादेश ने 8 विकेट से पराजित कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। डिफेंडिंग चैंपियन के हार का मतलब है कि बांग्लादेश और नेपाल सेमीफाइनल में पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

यह भी पढ़े: वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

बारिश की वजह से मुकाबले को 32 ओवर का कर दिया गया था, इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। लगातार अंतर पर भारत ने अपन विकेट खोए और 16 ओवर तक पहुंचते-पहुंचते टीम ने 85 रन के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए थे। भारत की ओर से 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे सलमान खान ने सर्वाधिक 39 रन बनाए, हार्विक देसाई ने 21 और अनुज राउत ने 34 रन का योगदान दिया। 

 

अंतिम के चार विकेट ने भारत के लिए 71 रन जोड़े और करो या मरो मुकाबले में टीम का स्कोर 8 विकेट पर 187 रन तक ही पंहुचा पाई। जवाब में बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज पिनाक घोष (नाबाद 83) और मोहम्मद नईम शेख ने 82 रनों की साझेदारी कर टीम के जीत की नींव रख दी। भारतीय गेंदबाजों ने दो विकेट जल्द निकाले लेकिन घोष मोहम्मद हृदोय के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रनों की अटूट साझेदारी कर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

यह भी पढ़े: वीडियो: एक पैर से विकलांग होने के बावजूद भी देखें इस शख्स की मेहनत, रह जाएंगे हैरान

Asia Cup Under-19, India vs Nepal, Team India lost by 19 runs, एशिया कप अंडर-19, भारत बनाम नेपाल, टीम इंडिया 19 रन से हारी,

अंडर 19 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की ये हार कुछ सवाल जरूर उठाती है लेकिन कोच राहुल द्रविड़ इससे ज्यादा परेशान नहीं होंगे। विश्व कप से पहले उन्होंने नए चेहरे को आजमाने का मन बनाया था और इस सीरीज में उसे अपनाया, दूसरी तरफ नेपाल ने मलेशिया को करारी शिकस्त दे कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended