संजीवनी टुडे

भारत और न्यूजीलैंड में आज होगा करो या मरो का मुकाबला

संजीवनी टुडे 15-07-2017 13:05:15

Today in India and New Zealand combat will be done or die

डर्बी। आईसीसी महिला विश्वकप में इतिहास रचने से चंद कदम दूर भारतीय महिला क्रिकेट टीम पिछले दो मैच हारने के बाद फिलहाल संकट की स्थिति में फंस गई है और अब उसके लिए टूर्नामेंट में लीग का न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला करो या मरो का हो गया है। भारत को पिछले दो मैचों में क्रमशः दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त झेलना पड़ी है। 

 

अब मिताली ब्रिगेड का इरादा शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने का होगा। भारतीय टीम वर्चुअल क्वार्टरफाइनल माने जाने वाले इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी। यहां के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर शनिवार को खेले जाने वाला यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति वाला मैच होगा। वैसे मौजूदा फॉर्म, आंकड़े और मैच के नतीजे को लेकर पूर्व महिला क्रिकेटरों की भविष्यवाणी भारत के खिलाफ जाती है।

वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों के बीच अब तक जिन 10 मैचों का परिणाम निकला है, उनमें न्यूजीलैंड ने 9 में जीत हासिल की है, जबकि भारत को उसके खिलाफ एकमात्र जीत 2005 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हासिल हुई थी। जहां भारत ने बाजी मारते हुए पहली बार विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया था। बहरहाल, भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज समेत कई खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं, जिससे टीम के जीतने की उम्मीदें बनी रह सकती हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम का लक्ष्य पहले बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा से ज्यादा रन बनाने का होगा या फिर अगर उसकी पहली गेंदबाजी आई तो वो कीवी टीम को मामूली लक्ष्य पर रोकना चाहेगी।

Watch Video

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended