संजीवनी टुडे

3 साल बाद राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे सुशील

संजीवनी टुडे 12-11-2017 22:07:37

Sushil will take part in national wrestling championship after 3 years

नई दिल्ली। ओलंपिक में लगातार दो बार व्यक्तिगत पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी पहलवान सुशील कुमार 3 साल बाद राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जा रहे है, इसके साथ ही उन्होंने कुश्ती लीग को भी अपना लक्ष्य बना रखा है। सुशील इंदौर में 15 से 18 नवंबर तक आयोजित होने वाली राष्ट्रीय चैंपियननशिप में रेलवे की ओर से भाग लेंगे। 

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

सुशील आखिरी बार 2009 में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेले थे, सुशील का 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद यह पहला टूर्नामेंट होगा। भारत के सबसे बड़े पहलवान सुशील एक सप्ताह तक जॉर्जिया में ट्रेनिंग करने के बाद दिल्ली लौटे हैं और राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए उनकी तैयारियां जोरों पर हैं। सुशील ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में ताल ठोकने की पुष्टि करते हुए कहा कि मैं इस समय शारीरिक और मानसिक रूप से अपनी सर्वश्रेष्ठ लय पा चुका हूं और प्रतियोगी स्तर पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। 
 
The third highest civilian honor, the Padma Bhushan, wrestler Sushil Kumar, Wrestling Federation of India (WFI), Olympic medalist, tennis player Padma Shri Kamal Achanta Sarth तीसरे सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान पद्म भूषण,पहलवान सुशील कुमार,भारतीय कुश्‍ती संघ (WFI),आेलंपिक पदक विजेता,टेनिस खिलाड़ी अचंता सारथ कमल को पद्मश्री

सुशील ने साथ ही कहा कि उन्हें विश्वास है कि कुश्ती प्रेमी पहले उन्हें राष्ट्रीय चैंपियननशिप में और फिर प्रो रेसलिंग लीग में एक नए उत्साह से खेलते हुए देखेंगे। सुशील 2009 में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में 66 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में खेले थे लेकिन इस बार वह 74 किलोग्राम वर्ग में उतरेंगे जो उनका नया वजन वर्ग है। इस बार राष्ट्रीय चैंपियननशिप में रेलवे की दो टीमें भाग लेंगी। 

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार

74 किलो वजन में ए टीम में प्रवीण राणा का और बी टीम में दिनेश का चयन किया गया था। सुशील के इस प्रतियोगिता में उतरने की घोषणा के बाद दिनेश कुमार और सुशील के बीच शनिवार को ट्रायल आयोजित किया गया, जहां दिनेश ने सुशील को वॉकओवर दे दिया। सुशील कुमार ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने के बारे में कहा-मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर इस समय बेहतरीन स्थिति में हूं। प्रतिस्पर्धात्मक लिहाज से मैं खेल का पूरा आनंद उठा रहा हूं। 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended