संजीवनी टुडे

सेनेगल फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़, 8 की मौत, 60 घायल

संजीवनी टुडे 16-07-2017 16:02:59

Stampede in Senegal football stadium 8 killed 60 wounded

नई दिल्ली। खेल के रोमांचक होने पर कई बार देखा गया है कि फैंस आपस में ही भिड़ जाते हैं, अब अफ्रीकी देश सेनेगल के फुटबॉल लीग कप के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के समर्थकों के बीच झड़प के बाद दीवार ढहने से मची भगदड़ में आठ लोगों की मौत हो गई।   

 
 
 
 
 

यूएस ओकोम और स्टेड डि मबोर के बीच फाइनल के लिए स्टेडियम खचाखच भरा था। अतिरिक्त समय में जब स्कोर 2-1 था तब यूएस ओकाम के समर्थकों ने स्टेड डि मबोर के प्रशंसकों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। खेल मंत्री मतर बा ने बताया कि मृतकों में एक लड़की भी शामिल हैं जबकि हादसे में घायल हुए करीब 60 प्रशंसकों को डकार के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

अफ्रीका में फुटबॉल मैच के दौरान ऐसी घातक दुर्घटनाएं पहले भी हो चुकी है। अप्रैल में अंगोला में एक फुटबॉल मैच को दौरान मची भगदड़ में 17 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

 

घटनास्थल पर कल देर रात तक भी दमकल और एम्बुलेंस की गाड़ियों को देखा गया। घटना के गवाह शेख मबा डियोप ने कहा-अचानक ही दीवार गिर गई, हम सभी जानते थे कि हमारे किसी करीबी ने अपनी जिंदगी गंवा दी होगी क्योंकि दीवार सीधे लोगों पर गिरी थी। 

घटनास्थल पर मौजूद फुटबॉल प्रशंसक मारा डी डीओफ ने कहा कि स्टेडियम में पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी उपस्थित नहीं थे। राष्ट्रपति मैकी साल के प्रवक्ता ने बताया कि 30 जुलाई को होने वाले सेनेगल के विधायी चुनावों के लिए प्रचार अभियान को पीड़ितों के सम्मान में रद्द कर दिया गया है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended