संजीवनी टुडे

वीनस को पराजित कर स्पेन की मुगुरुजा बनी चैम्पियन

संजीवनी टुडे 15-07-2017 21:31:41

Spain defeats Venus defeats champion

नई दिल्ली। पूर्व नंबर वन अमेरिकी दिग्गज वीनस विलियम्स का 9 साल बाद विंबलडन खिताब जीतने का सपना टूट गया है। शनिवार को उन्हें खुद से 14 साल छोटी स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा ने 7-5, 6-0 से मात दी। इसके साथ ही 37 साल 28 दिन की वीनस ओपन एरा की सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम विजेता बनने से चूक गईं। 


मुगुरूजा ने 2016 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। मुगुरूजा का यह दूसरा ग्रैंड स्लेम खिताब है। मुगुरूजा ने पूर्व नंबर एक खिलाड़ी वीनस को हराने में एक घंटे 17 मिनट का समय लगाया। 14 वीं सीड मुगुरूजा ने इसके साथ ही 10 वीं सीड वीनस का छठी बार विंबलडन चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया। वीनस आठ वर्ष के अंतराल के बाद विंबलडन का फाइनल खेल रही थी। लेकिन स्पेनिश खिलाड़ी स्टिक प्रदर्शन के सामने वे विफल रहे। 

#टेनिस, #वीनस विलियम्स, #कार, #दुर्घटना, #मुकदमा, # Tennis, #wenas Williams, #car, #crash, #suit

वीनस को उनके सेमीफाइनल तक के शानदार प्रदर्शन और कई युवा खिलाडिय़ों को पराजित करने के कारण खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। यदि वीनस इस खिताब को जितने में सफल हो जाती तो वह सबसे उम्रदराज विंबलडन चैंपियन बन जाती।

वीनस इस साल के शुरू में अपनी छोटी बहन सेरेना विलियम्स से हारकर उपविजेता रहीं थी और विंबलडन में भी उन्हें उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा। मुगुरूजा को  वर्ष 2015 में विंबलडन के फाइनल में सेरेना से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उस हार का बदला उन्होंने वीनस को हराकर चूका लिया। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended