संजीवनी टुडे

धोनी के बचाव में फिर बोले शास्त्री, कहा- माही पर कमेंट करने वाले खुद अपना करियर देखे!]

संजीवनी टुडे 14-11-2017 18:54:53

Shastri again said in the defense of Dhoni Those who comment on the mahi see their own career

नई दिल्ली। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए कहा कि दो बार के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पर कमेंट करने से पूर्व लोगों को खुद अपना करियर देखना चाहिए। वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर सहित कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने हाल में टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों के दौरान धोनी के करियर पर सवाल खड़ा कर दिया था।

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद 

शास्त्री ने कहा, 'धोनी पर टिप्पणी करने से पहले लोगों को अपना करियर देखना चाहिए। पूर्व कप्तान धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है और यह टीम का दायित्व है कि वह इस लेजंड क्रिकेटर का समर्थन करे।' शास्त्री फनैटिक स्पोर्ट्स म्यूजियम में 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के ऑटोग्राफ वाला बैट देख रहे थे। कोच ने कहा कि मौजूदा टीम की संस्कृति प्रदर्शन और गुणवत्ता पर आधारित है। 

Team India, Mahendra Singh Dhoni, Ajit Agarkar, VVS Laxman, critic, statement, टीम इंडिया, महेंद्र सिंह धोनी, अजित अगरकर, वीवीएस लक्ष्मण, आलोचक, बयान

उन्होंने कहा, 'विकेट के पीछे और बल्ले से क्षमता, समझदारी और मैदान पर चपलता को देखते हुए कोई भी धोनी से बेहतर नहीं है।' शास्त्री ने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, 'फील्डिंग के मामले में यह फिलहाल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है और शायद यही इसे पुरानी भारतीय टीमों से अलग करता है।' भारत और श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 16 नवंबर से ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। 

 India vs New Zealand, Live Rajkot T20 match, Kohli and Dhoni, half-century partnership, भारत बनाम न्यूजीलैंड, लाइव राजकोट टी20 मैच, कोहली और धोनी, अर्धशतकीय साझेदारी,

भारत और श्रीलंका के बीच नए कार्यकाल में यह शास्त्री की पहली घरेलू टेस्ट सीरीज होगी, उन्होंने कहा, 'यह टीम मैदान पर हमेशा जीतने की राह से उतरती है। हमें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले हम डेढ़ महीने तक चलने वाली सीरीज पर भी अपना कब्ज़ा बनाना चाहेगी।' हार्दिक पंड्या को टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है। शास्त्री ने कहा, 'यह टीम किसी एक खिलाड़ी से नहीं है, हम एक साथ हारते हैं, एक साथ जीतते हैं। गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ पहुंचे शास्त्री ने लगभग दो घंटे तक इस संग्रहालय को देखा, जिसे खेल इतिहासविद् बोरिया मजूमदार ने खोला है।

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार

 Ravi Shastri, MS Dhoni, Team India, International career, Finish, jealous people, future, रवि शास्‍त्री, एमएस धोनी, टीम इंडिया, इंटरनेशनल करियर, खत्म, ईर्ष्‍यालु लोग, भविष्‍य,

सर डोनाल्ड ब्रैडमैन के 1948 के बल्ले के साथ स्टांस लेते हुए शास्त्री ने कहा, 'लकड़ी इतनी अच्छी है कि अब भी आप इसके साथ कुछ शॉट खेल सकते हो। उन्होंने विराट कोहली के बल्ले की तुलना ब्रैडमैन के बल्ले से की। शास्त्री ने यहां 2015 वर्ल्ड कप की टीम निदेशक की अपनी जर्सी और कैप संग्रहालय को दान में दी। इसके अलावा वह उसेन बोल्ट से जुड़ी चीजों से काफी प्रभावित हुए।

 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended