संजीवनी टुडे

तो इसीलिए ही धीरे-धीरे पति को पत्नी लगती है एक फॉर्मल्टी

संजीवनी टुडे 01-12-2016 21:27:15

So why does the husband and wife a Formalti

नई दिल्ली। रिश्ता चाहे दो प्रेमियों के बीच का हो या पति-पत्नी के बीच का, अगर रिश्ते में ठंडापन आ गया तो पूरी जिंदगी एक दूसरे के साथ बितानी मुश्किल हो जाती है। पर कोई भी रिश्‍ता हर वक्‍त गरम रहे, ऐसा भी पॉसिबल नहीं होता। प्‍यार के रिश्‍ते के शुरुआत में तो सब कुछ अच्‍छा लगता है लेकिन धीरे धीरे जब आग ठंडी हो जाती है तो, सब कुछ बोरिंग लगने लगता है। अगर आपकी भी लव लाइफ बोरिंग हो गई है और पैशन कहीं गायब सा हो रहा है तो, घबराइए नहीं क्‍योंकि हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्‍हें आजमा कर आप अपनी बोरिंग लव लाइफ को दुबारा गर्म कर सकेंगे।  एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें। इससे आप दोनों को एक-दूसरे को जानने का मौका मिलेगा और मनमुटाव भी दूर होंगे। साथ ही साथ जब आप साथ रहें को एक दूसरे की पसंद का ध्यान रखते हुए साथी को पसंद आने वाले काम करें।

 हर लड़की शादी के बाद अपने पति से ये सब चाहती है
 शादी के शुरुआती दिनों में रोमांस जितना परवान चढ़ता है। वह देर सबेर धूमिल भी हो जाता है लेकिन पुराने दिनों को याद करके आप अपनी नाखुश लाइफ को खूबसूरत बना सकते हैं। इससे न केवल आपकी पत्नी आप पर जान छिड़कने लगेंगी, बल्कि आपको भी अच्छा लगेगा।  अगर आप काम से समय निकालकर पत्नी को बाहर खाने या मूवी दिखाने ले जाए। इससे पत्नी खुश हो जाती है। उसे लगता है कि उसका पति उसे लेकर बेहद केयरिंग और लविंग हैं।  मर्द अपनी पत्नी से एक समय बाद तब बोर होने लगता है जब पत्नी में कुछ नयापन बाकी न हो। अगर पत्नी अपना लुक बदलती रहती हैं तो फिर साथी कभी भी अपनी पत्नी से दूर नहीं हो सकता है।

 लिव-इन रिलेशनशिप का ये सच जानकर हैरान हो जायेंगे आप
सरप्राइज सभी महिलाओं को बेहद पसंद होते हैं। अगर आप अपनी पत्नी को सरप्राइज गिफ्ट भेंट करते हैं तो वह आपकी कायल हो जाएंगी। इससे वह आपके साथ अच्छा रिश्ता निभा पाएंगी और आपकी रूचि भी इसके अन्दर बनी रहेगी। ध्यान रखें कि एक अच्छे रिश्ते के लिए सेक्स बहुत जरुरी है इसलिए पति-पत्नी दोनों को ही अपनी लाइफ से सेक्स को खत्म नहीं होने देना चाहिए।
कई बार ऐसा भी होता है कि घर की सारी जिम्मेदारी ही पति पर डाल दी जाती है और इस दवाब के कारण पति को अपनी पत्नी से दूरी बनानी ही पड़ती है।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From lifestyle

loading...
Trending Now
Recommended