संजीवनी टुडे

प्रो कबड्डी लीग 2017 की इनामी राशि बढाई, ये खिलाड़ी हो सकते है ख़िताब के दावेदार

संजीवनी टुडे 15-07-2017 20:55:27

नई दिल्ली। देश में कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता का असर अब दिखने लगा है जहां 28 जुलाई से शुरू होने जा रही प्रो कबड्डी लीग के 5वें संस्करण के लिए इस बार ईनामी राशि में बंपर बढ़ौतरी की गई है। जो पिछले सत्र के 2 करोड़ की तुलना में अब 8 करोड़ रूपए हो गई है। 

 
 
 
 

लीग का 5वां संस्करण 28 जुलाई से हैदराबाद में शुरू होने जा रहा है। चीनी मोबाइल कंपनी वीवो कबड्डी लीग की मुख्य प्रायोजक है जिसने गत मई में ही अगले 5 वर्षाें के लिए लीग के साथ करार किया है जो करीब 300 करोड़ रूपए का है। इन खिलाड़ियों ने खुद को टीम के अनिवार्य और महत्वपूर्ण बनाया है। 

दीपक निवास हूडा
एक ऑलराउंड खिलाड़ी जिसे टॉप 5 रेडर्स की लिस्ट में कभी किसी ने नहीं सोचा था, वह सीजन 4 में तूफान लेकर आता है। हर मैच में लगभग 7 की औसत से 126 प्वाइंट कमाने वाले हूडा का ऐसा बेहतरीन परफॉर्मेंस सभी के लिए अकल्पनीय रहा।

सीजन 2 में, ऑलराउंडर के रूप में उनकी प्रतिभा सबके सामने आयी थी। हूडा ने 60 रेड प्वाइंट अंक और 36 टैकल प्वाइंट अपने नाम किए और लीग में एक मार्क सेट किया। पिछले सीज़न में उन्होंने पुणे की अटैकिंग जिम्मेदारी को अपने कंधें पर लिया और सफलतापूर्वक उसे डिफेंड भी किया।

अब बात करते है सीजन 5 की, उनके पास डिफेंस की एक मजबूत रक्षा नीति है। एक सीजन में लगभग 100 रेड प्वाइंट और 30 टैकल प्वाइंट इस बात बताने के लिए काफी है कि वह बेहद अनुशासित और बाहरी कारकों से अपने खेल को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं होने देता है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

sanjeevni app

More From sports

Trending Now