संजीवनी टुडे

पाकिस्तान के इस स्पिनर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

संजीवनी टुडे 14-11-2017 12:00:36

कराची। पाकिस्तान के स्पिनर सईद अजमल जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। सईद अजमल ने क्रिकेट जगत से संन्यास का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान के लिए 8 साल तक खेले सईद ने संन्यास के ऐलान के साथ ही कहा कि 'अब मैं किसी भी तरह से अपनी पर बोझ नहीं बनना चाहते। साथ ही नेशनल टीम में मेरे चयन को लेकर कोई विवाद उठे उससे पहले मैं ख़ुद ही ये कड़ा फैसला ले रहा हूं।'

यह भी पढ़े: घर के बाहर नशे में सो रही महिला से दो युवकों ने किया दुष्कर्म, देखें वीडियो

सईद अजमल, बोलर ,हिंदी लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज़, Pakistan, Saeed Ajmal, Bowler, Hindi Latest Cricket News, Cricket

सईद अजमल का करियर हमेशा उतार चढ़ाव भरा रहा जब वे सफलता के चरम पर थे उनके एक्शन पर प्रतिबंध लगा लेकिन अजमल ने फिर वापसी की लेकिन तब तक उनकी गेंदबाजी में वो धार न रह सकी इसके बाद तो जैसे अजमल पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से जैसे गायब ही हो गए लेकिन उनकी चयन न होना भी चर्चा में रहा और हर बार उनके चयन की उम्मीद कायम रहती थी। 

सईद अजमल, खराब फॉर्म, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, संन्यास, पाकिस्तान टीम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, Saeed Ajmal, poor form, international cricket, retired, Pakistan, the Pakistan Cricket Board, latest news, sanjeevnitoday news, hindi news

-सईद अजमल साल 2011 से लेकर 2014 तक पाकिस्तान के लिए सबसे बड़े मैच विनर रहे।  इस दौरान वो आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज़ के पद भी रहे। सईद अजमल की बेहतरीन गेंदबाज़ी की मदद से पाकिस्तान की टीम ने 2009 में टी20 खिताब भी जीता। 

यह भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

-अजमल ने इंग्लैंड के खिलाफ 2012 में तीन टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिये थे। लेकिन इसके बाद उनका गेंदबाजी एक्शन गैरकानूनी करार दिया गया और उन पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया। उन्होंने बदले हुए एक्शन के साथ 2015 में वापसी की लेकिन उनकी गेंदबाजी में अब पहले जैसी मारक क्षमता नहीं थी। 

पाकिस्तान, ऑफ स्पिनर, सईद अजमल, चकिंग, हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, गेंदबाजी ऐक्शन, Pakistan off-spinner, Saeed Ajmal, chucking, Harbhajan Singh, Ravichandran Ashwin, bowling action, cricket news

-अजमल ने अपने इस कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान के लिए कुल 35 टेस्ट मुकाबलों में 178 विकेट, 113 वनडे मैचों में 184 विकेट जबकि 64 टी20 मुकाबलों में 85 विकेट चटकाए। 

-अजमल साल 2015 में आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मुकाबले में खेले। जिसमें वो कोई भी विकेट चटकाने में नाकामयाब रहे। जिसके बाद से अजमल को टीम में मौका नहीं मिला। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended