संजीवनी टुडे

वनडे सीरीज: भारत और श्रीलंका का 'करो मरो मुकाबला' रविवार को

संजीवनी टुडे 15-12-2017 09:50:00

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में पहला वनडे हारने के बाद भारतीय टीम के लिए ये मैच 'करो या मरो' का मुकाबला हो गया है। उधर श्रीलंकाई टीम की कोशिश इस मैच को जीतकर भारत की धरती पर पहली वनडे सीरीज जीतने की होगी। 

यह भी पढ़े:वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

आपको बता दे की पहले वनडे में भारत को श्रीलंका ने 7 विकेट से हराया था भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। इस मैच में धोनी ने 65 रनों की पारी खेली थी, रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला गया पहला मैच भारत के लिए बेहद निराशाजनक रहा था। 

श्रीलंकाई टीम भारत की धरती पर अबतक कोई वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है। दोनों देशों के बीच वनडे हिस्ट्री में कुल 17 बाइलेटरल सीरीज हुई हैं, जिनमें से भारत ने 12 तो श्रीलंका ने सिर्फ दो सीरीज जीती हैं। तीन सीरीज ड्रॉ रही हैं। मेहमान टीम ने भारत के खिलाफ आखिरी वनडे सीरीज 20 साल पहले 1997 में जीती थी, तब उसने सीरीज 3-0 से जीती थीं।


टीम इंडिया ने मोहाली के PCA स्टेडियम में कुल 14 मैच खेले हैं। जिसमें से 9 में उसे जीत और 5 में हार मिली है। श्रीलंकाई टीम ने इस ग्राउंड पर 3 मैच खेले हैं। जिसमें से उसने दो में उसे जीत और 1 में हार मिली है। भारत और श्रीलंका के बीच इस ग्राउंड पर एक ही वनडे खेला गया है, जो अक्टूबर 2005 में हुआ था। मेजबान टीम ने ये मैच 8 विकेट से जीता था।

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार

मोहाली की वातावरण धर्मशाला की तरह बेशक ठंडा न हो, लेकिन इस विकेट पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। ऐसे में इस मैच में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज एक फिर इस विकेट पर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। 

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended