संजीवनी टुडे

LIVE INDvsNZ: भारत ने करो या मरो मुकाबले में न्यूजीलैंड को दिया 266 रन का लक्ष्य, मिताली शतक, हरमनप्रीत-वेदा ने फिफ्टी मारी

संजीवनी टुडे 15-07-2017 19:00:02

LIVE INDVSNZ India scored target of 266 runs to New Zealand in a fight or die Mithali century Harmanpreet Veda fifti

नई दिल्ली। आईसीसी महिला विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच डर्बी में करो या मरो का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के बाद ही यह तय होगा कि भारत और न्यूजीलैंड में से कौन सी टीम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ सेमीफाइनल में जगह बना पायेगी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 265 रन बना पाई है। जीत के लिए न्यूजीलैंड को मिला है 266 रन का लक्ष्य। 

 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 265 रन बना पाई है। सुषमा वर्मा (0) क्रीज पर नाबाद रही है। सबसे पहले पूनम राउत (4 रन) का विकेट गिरा। उसके बाद स्मृति मंधाना (13 रन) भी चलती बनीं। हरमनप्रीत कोर (60), दीप्ति शर्मा (0) मिताली राज (109) और वेदा कृष्णमूर्ति (70),  शिखा पांडे (0) रन बनाकर आउट हो गई है। 

मिताली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम
बता दें कि इस मैच में मिताली ने अपनी पारी का 23वां रन बनाते ही भारत की तरफ से एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मिताली महिला वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाली एकमात्र महिला खिलाड़ी हैं।

अंकतालिका में स्थान 
भारत इस समय 8 अंको के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है, वहीं न्यूजीलैंड 7 अंको के साथ पांचवे स्थान पर है। इस मैच से मिले दो अंक इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का भविष्य तय करेगा। 

भारत की टीम 
टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में काफी अच्छी शुरुआत की थी। भारत अपने 6 में से 4 मैच लगातार जीता है, लेकिन आखिरी दो मैचों में हार के बाद टीम अंकतालिका में नीचे आ गई. टीम इंडिया की ताकत उसकी बल्लेबाजी है। स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं पिछले मैच में शतक लगाकर पूनम राउत ने भी फॉर्म में वापसी की है। भारतीय टीम में एकता बिष्ट की जगह राजेश्वरी गायकवाड़ शामिल है। 

न्यूजीलैंड
इस आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड टीम का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। कीवी टीम ने 6 में से 3 मैचों में जीत हासिल की है और 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में न्यूजीलैंड टीम ने ठीक गेंदबाजी की थी, इंग्लैंड के दिए 285 के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही।

प्लेइंग इलेवन:-
न्यूजीलैंड:-
 सूजी बेट्स (कप्तान), सोफी डिवाइन, केटी पर्किंस, ली ताहुहु, रैचेल प्रीस्ट (विकेटकीपर), एमी सैटरथवेट, होली हडलेस्टन, केटी मार्टिन, ले कास्प्रेक, एरिन बर्मिंगहम, अमेलिया केर। 

भारत:- पूनम राउत, स्मृति मंधाना, मिताली राज(कप्तान), हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा(विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़,पूनम यादव। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended