संजीवनी टुडे

दिल्ली NCR में स्मॉग का कहर जारी, 41 ट्रेनें लेट, 10 कैंसिल

संजीवनी टुडे 09-11-2017 10:27:37

Smug havoc continues in Delhi NCR 41 trains lie 10 cancell

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में जहरीले स्मॉग का स्तर घटने का नाम नहीं ले रहा है और यह  असर गुरुवार को भी देखने को मिला। चारों तरफ स्मॉग बना हुआ है और लोगों को सांस लेने में परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। स्मॉग का असर रेल सेवाओं पर भी पड़ा है। वहीं, सड़कों पर भी गाड़ियों की रफ्तार धीमी पड़ गई है। 

यह भी पढ़े: इंडिगो कर्मचारी ने यात्री को जमीन पर पटक कर पीटा, एयरलाइन ने मांगी माफी, देखें वीडियो

धुंध के चलते नई दिल्ली में करीब 41 ट्रेनें लेट हो गई हैं। 9 गाड़ियों के समय में बदलाव किया गया जबकि 10 ट्रेनों को कैंसिंल कर दिया गया। धुंध के वजह से बुधवार को भी कई सड़क हादसे हुए।

बढ़ते वायु प्रदूषण से निपटने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पर्यावरण मंत्री, विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सिविल निर्माण पर पाबंदी, ट्रकों की आवाजाही पर रोक, कोयला जलाने पर रोक का फैसला लिया गया। 

यह भी पढ़े: इस लड़की ने मोदी से कहा, नोटबंदी से कितना पैसा आया, काला धन निकला, देश को बताए... देखें वीडियो

साथ ही बैठक में ऑड-ईवन योजना को लागू करने के लिए परिवहन विभाग को तैयारी करने को कहा गया है। इससे पहले सरकार ने रविवार तक प्राइमरी स्‍कूलों की छुट्टी कर दी थी। 

वहीं नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने कहा था कि दिल्ली में इमरजेंसी जैसी स्थिति है। एनजीटी ने दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और यूपी को भी प्रदूषण रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended