संजीवनी टुडे

कबड्डी वर्ल्ड कप: बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 72 अंकों से हराया

संजीवनी टुडे 18-10-2016 09:31:41

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने सोमवार को अपनी शक्ति का परिचय देते हुए कबड्डी वर्ल्ड कप के अपने चौथे ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 72 अंकों के भारी भरकम अंतर से हरा दिया। ये वर्ल्ड कप के इस संस्करण में किसी भी टीम की जीत का सबसे बड़ा अंतर है। इस बड़ी जीत के बावजूद बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे नहीं खुले हैं क्योंकि बीते तीन मैचों में से दो मैच गंवाकर यह टीम अपना काम पहले ही खराब कर चुकी है। ग्रुप-ए से भारत और दक्षिण कोरिया का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचो में चार हार मिली जबकि एक मैच में वो जीत हासिल करने में सफल रहा है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

बांग्लादेश ने इस मैच में अपनी पूरी शक्ति का प्रदर्शन किया और कुल 80 अंक जुटाए जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ आठ अंक जुटा सकी। बांग्लादेश ने इस वर्ल्ड कप में अब तक किसी भी टीम से अधिक अंक अपने नाम किए। इससे पहले एक मैच में सर्वाधिक अंक जुटाने का रिकॉर्ड पोलैंड के नाम था, जिसने अमेरिका के खिलाफ ग्रुप-ए मैच में 75 अंक जुटाए थे। भारत, अर्जेंटीना के खिलाफ एक अंक के अंतर से इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गया था।

इस बड़ी जीत वाले मैच में बांग्लादेश के हीरो रहे कप्तान अरुदुजमान मुंशी। मुंशी ने कुल 17 अंक अपने खाते में डाले। साबुज मिया को 10 अंक मिले। बांग्लादेश ने पूरे मैच के दौरान सात बार ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट किया। ऑस्ट्रेलिया ने चार अतिरिक्त अंक हासिल किए जबकि तीन अंक टैकल से और एक अंक रेड से पाया। मध्यांतर तक बांग्लादेश ने 35-2 से बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद उसने दूसरे हाफ में 45 अंक और बटोरे जबकि ऑस्ट्रेलिया सिर्फ छह अंक बटोर सका। बांग्लादेश से पहले इस वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत के अंतर का रिकॉर्ड भारत के नाम था। भारत ने अर्जेंटीना को 54 अंकों के अंतर से हराया था।

यह भी पढ़े: कई मुलाकातों के बाद होता है सच्चा प्यार..!!

यह भी पढ़े: यहां पर चूहा मारने पर दिया जाएगा 25 रूपए का इनाम

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended