संजीवनी टुडे

श्रीलंका के खिलाफ जडेजा बन सकते है ICC रैंकिंग में नंबर-1 बॉलर और ऑलराउंडर

संजीवनी टुडे 14-11-2017 20:00:24

Jadeja can be made against Sri Lanka in the ICC Ranking No 1 Baller and All Rounder

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्रं जडेजा के पास 16 नवंबर से कोलकाता में शुरू हो रही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से गेंदबाजी और आलराउंडर आईसीसी रैंकिंग में फिर से नंबर एक बनने का मौका होगा। जडेजा ने 32 टेस्ट मैचों में 155 विकेट चटकाने के अलावा 1136 रन भी बनाये है, 28 वर्षीय यह खिलाड़ी दोनों श्रेणियों में रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है। 

यह भी पढ़े: वीडियो: एक पैर से विकलांग होने के बावजूद भी देखें इस शख्स की मेहनत, रह जाएंगे हैरान

भारतीय टीम जब श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में गुरुवार से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में उतरेगी तो भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के पास फिर से आइसीसी रैंकिंग में गेंदबाजी और ऑलराउंडर सूची में शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका होगा।गेंदबाजी रैंकिंग में वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से 12 अंक पीछे है तो वहीं आलराउंडरों की श्रेणी में वह बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से आठ अंक पीछे है।

जडेजा अगर इस सीरीज में गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते है तो वह अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के बाद एक बार फिर शीर्ष पायदान पर काबिज हो सकते हैं। हालांकि गेंदबाजों की रैकिंग में वह 9 सितंबर तक नंबर एक गेंदबाज रहे थे, एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद उनसे पहला पायदान छीन लिया था।

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार

जडेजा के अलावा बल्लेबाजी रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज कप्तान विराट कोहली भी शीर्ष पांच बल्लेबाजों में वापसी करना चाहेंगे जहां वह ऑस्ट्रेलिया के डेविड वर्नर से एक अंक पीछे हैं। गेंजबाजों में बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ श्रीलंका के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं, वह पांचवें स्थान पर हैं। दिलरुवान परेरा 25वें, सुरंगा लकमल 36वें, लक्षण संदाकन 69वें, एंजेलो मैथ्यूज 81वें और लाहिरू गमागे 108वें स्थान पर हैं। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended