संजीवनी टुडे

भारत की यूरोप दौरे पर लगातार दूसरी हार, बेल्जियम ने 3-1 से रौंदा

संजीवनी टुडे 11-08-2017 20:10:16

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिये मौजूदा यूरोप दौरे पर बेल्जियम चरण का अंत लगातार दूसरी हार के साथ हुआ जब मेजबान ने बूम में उसे दूसरे मैच में 3-1 से हराया। बेल्जियम ने एक गोल से पीछे रहने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला में जीत हासिल की। इससे पहले बुधवार को शुरुआती मैच बेल्जियम ने एक गोल से हराया था।

 

PICS: एक ऐसा किला जिसके बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

भारत के युवा गोलकीपर सूरज करकेरा ने पहले कुछ मिनटों में शानदार प्रदर्शन करते हुए बेल्जियम को गोल नहीं करने दिया। भारत ने इस दौरे पर युवा टीम उतारी है और सीनियर राष्ट्रीय टीम में छह खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका दिया है। भारत ने शुरुआत अच्छी की और चौथे ही मिनट में अरमान कुरैशी ने शानदार गोल किया। 

हरमनप्रीत सिंह, पेनल्टी कार्नर, मनदीप सिंह, न्यूजीलैंड, भारत, गोलकीपर, गोल, डिफेंडर, डेवोन, Harmanpreet Singh, penalty corner, Mandeep Singh, Nueva Zelanda, India, portero, meta, defensor, Devon

भारत ने शुरुआत अच्छी की और चौथे ही मिनट में अरमान कुरैशी ने शानदार गोल किया। भारत को बढ़त दोगुनी करने का मौका मिला, लेकिन पेनल्टी कार्नर पर गोल नहीं हो सका। भारतीयों ने हालांकि बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानाश को लगातार व्यस्त रखा। कुरैशी ने लगातार 2 बार हमले बोले, लेकिन वानाश चुनौती के लिये तैयार थे और उन्होंने कोई गोल नहीं होने दिया।

 

भारत की यह बढत ज्यादा देर तक नहीं रही और 5 मिनट बाद बेल्जियम ने बराबरी कर ली, उसके लिये अमौरी कायस्टर्स ने नौवें मिनट में बराबरी का गोल दागा, दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा। लोइक लायपाएर्ट ने 21वें मिनट में शानदार ड्रैग फ्लिक पर दूसरा गोल किया, हाफटाइम से ठीक पहले बेल्जियम ने विक्टर वेगनेज के गोल के दम पर 3-1 की बढत बना ली। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended