संजीवनी टुडे

महिला हॉकी: भारत को अर्जेंटीना ने दी 3-0 से शिकस्त

संजीवनी टुडे 17-07-2017 19:27:51

Hockey femenino perdio 30 a India Argentina

नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम को वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में रविवार को खेले गए आखिरी ग्रुप मैच में अर्जेंटीना की टीम से 0-3 से पराजित का मुँह देखना पड़ा। हालांकि, भारतीय  वुमन हॉकी टीम ने अपने संतुलित प्रदर्शन से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में 18 जुलाई को भारत की चुनौती इंग्लैंड से होगी। 

 

जहीर पर तकरार, इस शख्स को गेंदबाजी के रूप में चाहते हैं शास्त्री

विश्व की तीसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने शुरूआत से ही दबदबा बनाते हुए गोल स्कोर करने के प्रयास किए और दूसरे ही मिनट में सफलता प्राप्त कर ली और इसके बाद 14वें मिनट में मारिया ग्रानाटो ने दूसरा फील्ड गोल दागकर अर्जेंटीना को भारत पर 2-0 की बढ़त दी। अर्जेंटीना ने 25वें मिनट में तीसरा गोल किया और रोसियो सांचेस ने अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाने में कामयाब हो गई।

भारतीय गोलकीपर सविता को विपक्षी खिलाडिय़ों ने काफी व्यस्त रखा। सांचेस ने अपने दूसरे ही शॉट पर यह गोल किया जबकि सविता ने उनके पहले प्रयास को डाइव करते हुए बचा लिया था, लेकिन वह सांचेज के दूसरे प्रयास को रोक नहीं सकीं। नोएल बारिओनुएवो की ओर से पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए इस गोल के दम पर अर्जेंटीना ने 3-0 से जीत हासिल की। क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना का सामना आयरलैंड से होगा।  

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now