संजीवनी टुडे

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ और गिलेस्पी चयनकर्ता बनने के लिए तैयार

संजीवनी टुडे 18-10-2016 14:06:46

मेलबोर्न। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वा और तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड में चयनकर्ता की भूमिका निभाने की इच्छा जताई है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) के मौजूदा चयनकर्ता अध्यक्ष रोडनी मार्श के बाद इस पद पर वॉ के अलावा पूर्व क्रिकेटर गिलेस्पी ने भी काबिज होने की इच्छा जताई है। मार्श का कार्यकाल अगले वर्ष समाप्त हो रहा है और 68 वर्षीय पूर्व टैस्ट विकेटकीपर अपने पद पर आगे बने रहना नहीं चाहते हैं।  

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -0931416616

सीए अगली एशेज सीरीज से पहले इस पद पर नया चयनकर्ता अध्यक्ष चाहता है। वर्ष 2017-18 में आस्ट्रेलिया को प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के लिए इंगलैंड की मेजबानी करनी है। पूर्व तेज गेंदबाज गिलेस्पी फिलहाल आस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए कोचिंग कर रहे हैं। इससे पहले वह 5 वर्ष तक इंगलैंड की काउंटी टीम यार्कशायर के लिए भी कोचिंग कर चुके हैं।  गिलेस्पी ने चयनकर्ता की भूमिका में दिलचस्पी दिखाते हुए कहा कि अगले वर्ष राष्ट्रीय चयनकर्ता का पद खाली होगा और मैं संभवत: उसके लिए अपना आवेदन कर सकता हूं। मैंने पिछले पांच वर्षों में यार्कशायर के लिये टीम का चयन किया है। मुझे यदि मौका मिलता है तो मैं निश्चित ही इसका फायदा उठाऊंगा।

वर्ष 2004 में क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व टैस्ट कप्तान वॉ ने भी कहा है कि वह भी मौका मिलने पर चयनकर्ता की भूमिका निभाना चाहेंगे। वॉ ने कहा कि मैं इस बारे में सुन रहा हूं और यदि मौका मिलेगा तो मैं विचार करूंगा। लेकिन इससे पहले बहुत सारी चीजें देखनी होंगी और यह भी कि सही समय कब है। मेरा मानना है कि आस्ट्रेलिया में क्रिकेट को लेकर बहुत अच्छे जानकारी हैं। वैसे मुझसे किसी ने अभी पूछा नहीं है लेकिन यदि मौका मिलेगा तो जरूर विचार करूंगा। मार्श के कार्यकाल के दौरान आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के हाथों 2015 एशेज सीरीज गंवा दी थी लेकिन अपनी जमीन पर वनडे विश्वकप जीता था। इसके अलावा टीम टैस्ट रैंकिंग में भी नंबर एक पर पहुंची थी।

यह भी पढ़े: कई मुलाकातों के बाद होता है सच्चा प्यार..!!

यह भी पढ़े: यहां पर चूहा मारने पर दिया जाएगा 25 रूपए का इनाम

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended