संजीवनी टुडे

60 साल में पहली बार इटली टीम फीफा वर्ल्‍डकप में क्वालिफाई करने से चुकी

संजीवनी टुडे 14-11-2017 18:17:12

For the first time in 60 years Italy team failed to qualify for FIFA World Cup

नई दिल्ली। चार बार की फुटबॉल विश्व चैंपियन इटली 60 साल में पहली बार फुटबॉल विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। चार बार फीफा विश्व कप खिताब जीतने वाली इटली 2018 में रूस की मेजबानी में होने वाले विश्व कप में नहीं दिखेगी। पहली बार फीफा वर्ल्‍डकप में जगह बनाने से चूकने के बाद गोलकीपर जियांलुइगी बुफोन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह दिया। 

यह भी पढ़े: वीडियो: एक पैर से विकलांग होने के बावजूद भी देखें इस शख्स की मेहनत, रह जाएंगे हैरान

1958 के बाद से अब तक 60 साल में ऐसा पहली बार होगा जब इटली फीफा विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पायेगी। उसे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए क्वालीफाइंग मुकाबले में स्वीडन से हर हाल में जीत हासिल करनी थी लेकिन सान सिरो में खेले गए मैच में स्वीडन ने उसे गोलरहित बराबरी पर रोक दिया। फीफा विश्व कप क्वालिफायर प्लेऑफ मुकाबले में स्वीडन के हाथों 0-1 के एग्रीगेट अंतर से हारने के बाद इटली फीफा विश्व कप-2018 के लिए क्वालिफाई करने से चूक गई। 

इटली, स्वीडन, फीफा वर्ल्ड कप, गोलकीपर गियानलुगी, Italy, Sweden, FIFA World Cup, goalkeeper Gianlugi

सोमवार को मिलान के अपने घरेलू मैदान सान सिरो में स्वीडन के साथ हुए मैच में इटली एक भी गोल नहीं कर सकी और मैच गोलरहित ड्रॉ रहा। चार बार की चैंपियन इटली उन टीमों में है, जिसे दुनिया की दिग्गज फुटबाल टीमों में शुमार किया जाता है। उसके बगैर वर्ल्ड कप के बारे में सोचा ही नहीं जा सकता लेकिन हकीकत यही है कि इस बार वो वर्ल्ड कप में नहीं दिखेगी। इस मैच के बाद इटली में शोक की लहर फैली हुई है।

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

विश्व कप के लिए क्वालिफाई न कर सकने से हताश इटली के स्टार गोलकीपर जानलुइजी बुफॉन ने मैच समाप्त होने के तुरंत बाद अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास की घोषणा कर दी।हालांकि स्वीडन के खिलाफ इस प्लेऑफ मैच में इटली की टीम का मैदानी वर्चस्व लगातार दिखा लेकिन वो मौकों को भुनाने में विफल रही। स्वीडन की टीम अब वर्ष 2006 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में होगी।
 
 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended