संजीवनी टुडे

भारत ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर 2.0 से बढत ली..

संजीवनी टुडे 29-11-2016 17:17:53

मोहाली। एक बार फिर स्पिनरों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन आज इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2.0 की बढत बना ली।

भारत की स्पिन तिकड़ी आर अश्विन : तीन विकेट :, रविंद्र जडेजा और जयंत यादव : दो दो विकेट : ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को 236 रन पर पवेलियन भेज दिया।

टीम में वापसी करने वाले पार्थिव पटेल ने 53 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 67 रन बनाये जिससे भारत ने 103 रन का लक्ष्य दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। पटेल ने एक्स्ट्रा कवर में चौका जड़कर भारत को जीत तक पहुंचाया।

पटेल और चेतेश्वर पुजारा : 25 : ने 15.2 ओवर में 81 रन की साझेदारी करके भारत को 20.2 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। पार्थिव ने टी20 क्रिकेट की अपनी महारथ का नमूना पेश करते हुए आक्रामक पारी खेली। उन्होंने 50 रन सिर्फ 39 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के के साथ पूरे किये।

इससे पहले युवा हसीब हमीद के 156 गेंद में 59 रन की मदद से इंग्लैंड ने 200 रन का आंकड़ा पार किया। उंगली में चोट के बावजूद आठवें नंबर के बल्लेबाज हमीद ने यह उम्दा पारी खेली जिसमें छह चौके और अश्विन को एक छक्का लगाया। उसकी इस पारी की वजह से ही भारत को 100 से अधिक का लक्ष्य मिला।

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

sanjeevni app

More From sports

Trending Now