संजीवनी टुडे

महिला वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच कल होगा

संजीवनी टुडे 17-07-2017 22:21:08

Copa del Mundo de la mujer en la primera semifinal ser entre Inglaterra y Sudfrica

नई दिल्ली। महिला वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड का सामना मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा। दोनों टीमें विश्व विजेता बनने के सपने को लेकर मैदान-आमने सामने होगी, एक दूसरे को हल्के में लेने की गलती दोनों टीमें कभी नहीं कर सकती है। पहला सेमीफाइनल यहां के काउंटी मैदान पर खेला जाएगा।  

 

जहीर पर तकरार, इस शख्स को गेंदबाजी के रूप में चाहते हैं शास्त्री

इस मैच में इंग्लैंड पर एक मानसिक बढ़त जरूर होगी, अपने पहले मैच में भारत से पराजित होने के बाद उसने लीग दौर में साउथ अफ्रीका को हराया  था। हालांकि वह जानती है कि यह एक नया और बड़ा मैच है जिसमें मेहमान हावी हो सकती है, वहीं इंग्लैंड भी जनाता है कि वह मैच पुरानी बात है और उसे फाइनल में जाने के लिए इस मैच में नई शुरुआत करनी होगी। इंग्लैंड ने लीग दौर में लगातार छह मैच जीत हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका को लीग दौर में चार जीत, दो हार का सामना करना पड़ा था जबकि उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। 

 

साउथ अफ्रीका की सबसे अच्छी बात यह है कि उसकी टीम इस समय संतुलित है और टीम की बल्लेबाज तथा गेंदबाज दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। इंग्लैंड के लिए चुनौती होगा साउथ अफ्रीका की कप्तान और लेग स्पिनर डेन वान निएकेर्क से निपटना। वहीं मजबूत साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी आक्रमण को इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी बेयुमोंट से संभल कर रहना होगा। वह अभी तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 372 रन बना चुकी हैं।  

टीम:
इंग्लैंड:
 हीथर नाइट (कप्तान), टैमनिस बेयुमोंट, कैथरीन ब्रंट, जॉर्जिया एलविस, जैनी गन, एलेक्स हार्टले, डेनिएल हाजेले, बेथ लैंग्सटन, लॉरा मार्श, नताली स्टाइवर, एनया श्रूब्सोले, साराह टेलर, फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड और डेनियर व्याट। 

साउथ अफ्रीका: डेन वान निएकेक (कप्तान), तृषा चेट्टी, मोसेलिने डेनिएल्स, नाडिने डे क्लार्क, मिग्नोन डु प्रीज, शबनिम इसमाइल, मारिजाने कैप, अयाबोंगा खाका, ओडिने कस्र्टन, मासाबाटा क्लास, लिजेली ली, सुने लुस, राइसिबे टोजाखे, चोले ट्रायोन और लॉरा वोलवार्डट।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended