संजीवनी टुडे

वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियन में सुंदर ने जीता स्वर्ण पदक

संजीवनी टुडे 15-07-2017 21:51:25

Beautiful gold medal in World Para Athletics champions

नई दिल्ली। लंदन में आयोजित वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले दिन भारतीय पैरा एथलीट सुंदर सिंह ने गोल्ड जीतकर शानदार शुरुआत की। भाला फेंक खिलाड़ी सुंदर सिंह गुर्जर ने 2017 आईपीसी पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। सुंदर ने पुरुषों के जैवलिन थ्रो F46 में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता। 

 

ये गोल्ड मेडल उन्होनें अपने बेस्ट प्रदर्शन करते हुए (60.36) जीता है। बता दें कि सुंदर गुर्जर रियो 2016 में तकनीकी कारणों के चलते डिस्क्वालीफाई हो गए थे। मेडल जीतने के बाद सुंदर ने कहा, "रियो के बाद मैं काफी निराश था क्योंकि मैंने कड़ी मेहनत की थी लेकिन प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाया।

इसके बाद मेरा मनोबल गिर गया था लेकिन प्रतियोगिता में इस तरह की वापसी से मैं काफी खुश हूं।" भाला फेंक एफ48 स्पर्धा में 18 साल के रिंकू ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया।

भाला फेंक एफ 48 स्पर्धा में 18 साल के रिंकू ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया। रोहतक का यह खिलाड़ी रियो में पांचवें स्थान पर रहा था, लेकिन यहां उन्होंने पैरालंपिक के अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार करते हुए 55.12 मीटर के साथ चौथा स्थान हासिल किया और मामूली अंतर से भारत के लिए एक और पदक जीतने से चूक गया। पुरुष एफ 57 गोला फेंक स्पर्धा में वीरेंद्र धनखड़ ने 13.62 मीटर के साथ चौथा स्थान हासिल किया

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended