संजीवनी टुडे

नोटबंदी के बाद विश्व अर्थव्यवस्था में तेजी से आगे बढ़ा भारत : वासुदेव देवनानी

संजीवनी टुडे 08-11-2017 22:41:11

Vasudev Devanani Indias fastest growing economy after the ban

जयपुर। शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने नोटबंदी को देश हित के लिए महत्वपूर्ण कदम बताते हुए कहा है कि इससे कश्मीर में आतंकवाद को रोके जाने के साथ ही पत्थरबाजी की घटनाओं पर रोक लगी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काले धन के खिलाफ यह ऎसा कदम रहा है जिससे देश में हजारों फर्जी कंपनियों की आड़ में कालेधन के लेन-देन को पूरी तरह से रोका जा सका है। उन्होने कहा कि विश्व बैंक की हाल की जारी एक रिपोर्ट में स्वीकार किया गया है कि नोटबंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था मे तेजी से सुधार हुआ है।

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: कभी नहीं देखा होगा आपने समुद्र का ऐसा रूप

देवनानी ने कहा कि नोटबंदी से तथाकथित कालेधन के समर्थकों को जरूर निराशा हुई है और इसके विरोध में वे देशवासियों को गुमराह करने के काम में लगे हैं परन्तु लोग अब ऎसे लोेगों के बहकावें में नही आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक जीवन में स्वच्छता और प्रगति के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस कदम को इतिहास में सदैव याद किया जाएगा। उन्होंने इसे अभूतपूर्व निर्णय बताते हुए कहा कि नोटबंदी से देश तेजी से डिजिटल इकोनमी की ओर आगे बढ़ा है। रोजमर्रा के कामों में फिजूलखर्ची पर भी इससे रोक लगी है। एक बड़ा फायदा यह भी हुआ है कि देशभर में होम लोन सस्ता हुआ। आम आदमी को सस्ते कर्ज मिलने प्रारंभ हुए। महंगाई पर भी नोटबंदी से बहुत से स्तरो पर काबू पाया गया है। 

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: इस लड़की के सेक्सी डांस को देखकर आप भी कहेंगे WOW
शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि नोटबंदी हुई तो महंगाई पर भी लगाम लगी। जब लोगों के पास ज्यादा पैसे होते हैं तो उसे खर्च करने के लिए फिजूलखर्ची भी करते हैं। इससे चीजों की कीमतें बढ़ जाती हैं, लेकिन नोटबंदी के बाद ऎसा नहीं हो पाया और इससे सामान और बाकी चीजें सस्ती हुईं और आम लोगों को फायदा हुआ।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended