संजीवनी टुडे

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट सुंदरी एलिस पैरी ने पकड़ा अनोखा कैच, अपनी हंसी भी नहीं रोक पाईं

संजीवनी टुडे 11-11-2017 19:01:48

Australian cricket captain Alice Parry caught unbeaten catches could not stop her laugh

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट सुंदरी एलिस पैरी एक बार फिर से चर्चित में हैं, डबल सेंचुरी से पहले पैरी अपने एक अनोखे कैच को लेकर चर्चा में आ गईं। दरअसल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एशेज सीरीज खेल रहे हैं, पुरुष सीरीज शुरू होने में अभी कुछ समय बाकि है लेकिन महिला सीरीज जारी है। नॉर्थ सिडनी ओवल मैदान पर जारी एशेज श्रृंखला के टेस्ट मैच में इंग्लैंड महिला क्रिकेट की पहली पारी 280 रनों पर समाप्त हो गई। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने एलिस पैरी के शानदार दोहरे शतक के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 448 रन बना पारी घोषित कर दी। 

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

  

इस दौरान पैरी ने 374 गेंदों का सामना करते हुए 56.95 की स्ट्राइक के साथ 26 चौकों और एक छक्के की मदद से 213 रन बनाए। हालांकि अपनी डबल सेंचुरी से पहले पैरी अपने एक अनोखे कैच को लेकर चर्चा में आ गईं। यही नहीं खुद पैरी भी अपने इस कैच को लेकर अपनी हंसी नहीं रोक पाईं, दरअसल पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन एलिस पैरी का ये कैच काफी चर्चा में आ गया।

गेंद सीधे एलिस पैरी के चेस्ट में जाकर लगी
पहले दिन के खेल के 92वें ओवर में ऐलिस पैरी गेंदबाजी कर रहीं थी, सामने थीं इंग्लैंड की बल्लेबाज साराह टेलर। पैरी ने टेलर को आउट साइड ऑफ स्टंप गेंद डाली लेकिन टेलर सही से पढ़ नहीं पाईं और सीधे हाथों से खेल बैठीं। लेकिन गेंद सीधे एलिस पैरी के चेस्ट में जाकर लगी जिसे उन्होंने हड़बड़ाते हुए लपक लिया और साराह टेलर आउट होकर पवेलियन चलीं गईं। कैच लेने के बाद खुद पैरी अपनी हसी नहीं रोक पाईं, क्योंकि पहले तो खुद उन्हें यकीन नहीं हुआ कि वो कैच उन्होंने लपक लिया।

यह भी पढ़े: वीडियो: एक पैर से विकलांग होने के बावजूद भी देखें इस शख्स की मेहनत, रह जाएंगे हैरान

16 साल 8 महीने की उम्र में डेब्यू
16 साल 8 महीने की उम्र में डेब्यू करने वाली ग्लैमरस खिलाड़ी एलिस पैरी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की सबसे यंगेस्ट प्लेयर हैं। पैरी ने क्रिकेट और फुटबॉल वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। एलिस पैरी क्रिकेट पिच पर ऑलराउंडर तो हैं ही इसके अलावा भी वे कई चीजों में काफी बेहतरीन हैं। अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने वाली महिला क्रिकेटर हैं, उन्होंने 26 मैचों में 27 विकेट लिए हैं।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended