संजीवनी टुडे

एशिया कप U-19: टीम इंडिया को नेपाल ने 19 रन से चटाई धूल

संजीवनी टुडे 12-11-2017 21:33:45

Asia Cup U 19 Nepal Daredevils Draft 19 Runs to Team India

नई दिल्ली। एशिया कप अंडर-19 टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर करते हुए नेपाल की टीम ने भारतीय टीम को 19 रनों से पराजित किया है। ग्रुप ए में कमजोर मानी जाने वाली नेपाल की टीम भारत को पहली बार हराने में सफलता प्राप्त की है। 

यह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

बेयुमास ओवल में खेले गए मुकाबले में नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 166 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की ये हार काफी चौंकाने वाली है और नेपाल क्रिकेट के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

नेपाल की ओर से सबसे अधिक कप्तान दिपेंद्र सिंह ने 88 रनों की पारी खेली जबकि जितेंद्र सिंह ठाकुरी ने 33 रनों का योगदान दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा और कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए।भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज आदित्य ठाकरे और अभिषेक शर्मा रहे. इन दोनों गेंदबाजों को दो-दो विकेट मिला जबकि विवेकानंद तिवारी, मनदीप सिंह, शिवा सिंह और आर्थव ताइडे को एक-एक विकेट मिला। 

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

186 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज कप्तान हिमांशु राणा और नवजोत कालरा ने शानदार शुरुआत की और इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही पूरी भारतीय टीम लड़खड़ा गई और पूरी टीम 48.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 166 रन ही बना पाई और 19 रन से हार का सामना करना पड़ा। 
 
 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended