संजीवनी टुडे

अश्विन की गेंदबाजी कुलदीप-जडेजा से अधिक विविधता : ऋद्धिमान साहा

संजीवनी टुडे 13-11-2017 22:15:15

Ashwin bowling more variety than Kuldeep Jadeja Riddhimaan Saha

नई दिल्ली। भारतीय टीम गुरुवार से श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी, इसका पहला मुकाबला कोलकाता में होगा। भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अन्य गेंदबाजों से कहीं आगे बताते हुए सोमवार को यहां कहा कि उनकी गेंदों पर कीपिंग करना बेहद चुनौतीपूर्ण रहता है। हर एक मैच महत्वपूर्ण है और प्रत्येक मैच से अलग-अलग तरह की चुनौतियां जुड़ी हुई हैं।

यह भी पढ़े: VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

साहा ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार से यहां ईडन गार्डन में होने वाले पहले टेस्ट की तैयारियों को लेकर संवाददाताओं से कहा कि अश्विन अपनी विविधताओं के कारण कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण साबित होते हैं और उनकी गेंदों पर कीपिंग करना कतई ही आसान नहीं होता है। इसी तरह रवींद्र जडेजा को संभालना भी चुनौती की तरह है, लेकिन अश्विन की गेंदों में जडेजा और कुलदीप यादव की तुलना में अधिक विविधता है।


मैंने अब तक के अपने सभी 28 टेस्ट मैच उनके साथ खेले हैं, तेज गेंदबाजों के बारे में साहा ने कहा कि इशांत शर्मा और मुहम्मद शमी की गेंदों पर विकेटकीपिंग करना भी मुश्किल होता है। अगले साल जनवरी में होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बारे में पूछने पर लोकल ब्वॉय साहा ने कहा कि हम मैच-दर-मैच आगे बढ़ेंगे। हम यहां अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ही अफ्रीकी दौरे के बारे में सोचेंगे।

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO 

पूर्व कप्तान, ऋधिमान साहा, छींटाकशी, एम एस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट, शैली, विकेटकीपर, Former captain, Rithman Saha, Chintakashi, MS Dhoni, Adam Gilchrist, style, wicketkeeper

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बारे में साहा ने कहा कि वह मैदान पर कप्तान को महत्वपूर्ण सुझाव देते रहते हैं। टीम प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि कोई भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर सकता है लेकिन अंतिम फैसला कप्तान ही लेते हैं। रिव्यू सिस्टम के बारे में पूछे जाने पर साहा ने कहा कि इसे लेकर आत्मविश्वासी होना जरूरी है और कप्तान को सही राय देने का प्रयास करना चाहिए। राय देते वक्त किसी तरह का संदेह मन में नहीं होना चाहिए। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended