संजीवनी टुडे

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ श्रीलंका टीम मजबूत स्थिति में, 6 विकेट पर 411 रन बनाये

संजीवनी टुडे 11-11-2017 19:44:15

Against Board President XI Sri Lanka in a strong position scored 411 runs in 6 wickets

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अभ्यास मैच के पहले दिन श्रीलंका मजबूत स्थिति में दिख रहा है। श्रीलंका ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 411 रन बना लिए हैं। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी को न्यौता दिया था, भारत के खिलाफ 16 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले यह मैच कोलकाता में खेला जा रहा। 

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

चार बल्लेबाजों के अर्धशतक की मदद से श्रीलंका ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन छह विकेट पर 411 रन बना लिये हैं। सदीरा समरविक्रमा ने 77 गेंद में 74 रन बनाये और दिमुथ करूणारत्ने के 50 रन (रिटायर्ड) के साथ 133 रन की साझेदारी की। श्रीलंका ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद पारी समाप्ति की घोषणा की, इससे पहले बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। 

 

विकेटकीपर निरोशन डिकवेला 53 रन पर रिटायर हो गए थे जिन्होंने 80वें ओवर में सुरंगा लकमल के आउट होने के बाद अपनी पारी फिर शुरू की, वह 59 गेंद में 73 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें 13 चौके शामिल थे। टीम में वापसी करने वाले एंजेलो मैथ्यूज  ने भी अर्द्धशतक जमाया जबकि आठवें नंबर के बल्लेबाज दिलरुवान परेरा ने 44 गेंद में 48 रन बनाये, खराब रोशनी के कारण खेल 88 ओवर के बाद ही रोकना पड़ा। 

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

हरफनमौला मैथ्यूज ने भी वापसी के बाद फार्म में लौटने के संकेत देते हुए चाय के समय रिटायर होने से पहले 93 गेंद में 54 रन बनाये। उन्हें 53 के स्कोर पर स्लिप में जीवनजोत ने जीवनदान दिया, श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल 29 के स्कोर पर रिटायर हो गए। मेजबान टीम के लिये अवेश ने 11 ओवर में 68 रन देकर एक विकेट लिया, तेज गेंदबाज संदीप वारियर और लेग स्पिनर आकाश भंडारी को दो दो विकेट मिले। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended