संजीवनी टुडे

उपलब्धियों के बारे में सोचूंगा तो खेल का मजा नहीं ले पाऊंगा : आर अश्विन

संजीवनी टुडे 18-10-2016 10:06:12

चेन्नई। भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन घरेलू सत्र के आगामी दस टेस्ट मैचों में 300 टेस्ट विकेट तक पहुंचने के बारे में सोचकर खुद पर अतिरिक्त दबाव नहीं बनाना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे कोई भी खिलाड़ी अपने खेल का आनंद नहीं उठा सकता। अश्विन ने प्रचार कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कहा, अभी मैं किसी आंकड़े या किसी लक्ष्य का पीछा करने के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अभी जिस स्थिति में हूं केवल उसका आनंद उठा रहा हूं। 

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

जब आप वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे होते हो तो आप इस बारे में नहीं सोचते कि आप कितना अच्छा कर रहे हो क्योंकि इससे आप खेल का लुत्फ नहीं उठा सकते हो। इसलिए अभी मैं वास्तव में आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं। अश्विन ने अब तक 39 मैचों में 220 विकेट लिए हैं, जो कि रिकॉर्ड है। उन्होंने स्वीकार किया कि अभी वह अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, पिछले एक साल या उससे पहले से मैंने कहा कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। मेरी लय और मेरा एक्शन वैसा ही है जैसा मैं चाहता हूं। हां, मैं अपने खेल पर गहराई से विचार करता हूं। मैं यह समझने की कोशिश कर रहा हूं कि क्या सही हुआ और क्या गलत, लेकिन मैं यह समझ चुका हूं कि लय बेहद महत्वपूर्ण है। कई बार लय हासिल करना मुश्किल होता है और इसमें थोड़ा समय लगता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी सीरीज के दौरान मेरी लय शानदार थी।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended