संजीवनी टुडे

न्यूजीलैंड में 5 बल्लेबाजों ने मिलकर बनाया एक अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें

संजीवनी टुडे 24-01-2020 17:50:24

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 6 गेंद शेष रहते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में 5 बल्लेबाजों ने मिलकर एक अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।


नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 6 गेंद शेष रहते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। बता दे अगर टी-20 क्रिकेट में कोई भी टीम 200 या इससे ज्यादा का टारगेट रख देती है तो सामने वाली टीम लड़खड़ाती हुई नजर आती है, लेकिन इस मैच में थोड़ा अलग देखने को मिला। इसी वजह इस मैच में 5 बल्लेबाजों ने मिलकर एक अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। आगे जानिए रिकार्ड्स...

यह भी पढ़े: राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए इन तीन दिग्गजों ने भरा आवेदन, जानिए कौन है प्रबल दावेदार

दरअसल, भारत बनाम न्यूजीलैंड का पहला टी20 मैच ईडन पार्क मैदान पर खेला गया है, जिसे टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में कुल 5 बल्लेबाजों ने 50 या इससे ज्यादा रन की पारी खेली। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब दोनों टीमों के 5 बल्लेबाजों ने फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। इनमें से 3 बल्लेबाज न्यूजीलैंड के थे, जबकि दो बल्लेबाज भारतीय टीम के थे। 

Live NZ vs IND 1st T20 New Zealand set 204 target in front of India

न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो, कप्तान केन विलियमसन और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रोस टेलर ने अर्धशतक जड़ा। वहीं, जब भारत की पारी आई तो सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। हालांकि, विराट कोहली ने अपने एक और अर्धशतक से सिर्फ 5 रन से चूक गए वे 45 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन मैच फिनिशर के रूप में उभरे श्रेयस अय्यर ने ना सिर्फ अर्धशतक जड़ा, बल्कि मैच विनिंग सिक्स भी लगाया।

IND vs NZ India beat New Zealand by 6 wickets Williamsons stormy innings did not work

पहली बार 5 बल्लेबाजों ने T20 इंटरनेशनल मैच में बनाए 50+ स्कोर

कोलिन मुनरो - 59 रन

केन विलियमसन - 51 रन

रोस टेलर - 54 रन नाबाद

केएल राहुल - 56 रन

श्रेयस अय्यर - 58 रन नाबाद

India won by 6 wickets in Auckland a strong score of 203 runs dwarfed by IyerRahuls stormy innings

इस मैच में दोनों टीमों के बीच छक्के लगाने की भी एक छोटी प्रतियोगिता हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 10 छक्के लगाए, जिसमें केन विलियमसन ने 4, रोस टेलर ने 3, कोलिन मुनरो ने 2 और मार्टिन गप्टिल ने 1 छक्का लगा। उधर, भारतीय टीम की भी ओर से इस मैच में 10 छक्के लगे, जिसमें लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने 3-3 छक्के लगाए। वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मनीष पांडे और शिवम दुबे ने 1-1 छक्का जड़ा।   

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended