संजीवनी टुडे

259 दिन बाद मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का मौका

संजीवनी टुडे 25-11-2020 13:24:13

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 12 वनडे सीरीज खेली गईं हैं।


सिडनी। विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया 27 नवंबर को वनडे सीरीज के साथ अपने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे का आगाज करेगी। यह सीरीज टीम इंडिया के लिए विशेष है। ऐसा इसलिए कि टीम इंडिया 259 दिन बाद मैदान पर कोई सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। इसके साथ ही टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का मौका है।

team india

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 12 वनडे सीरीज खेली गईं हैं। इसमें दोनों ने 6-6 सीरीज अपने नाम की हैं। ऑस्ट्रेलिया ने घर में भारत के खिलाफ 2 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेलीं, जिसमें एक जीती और एक हारी है।

team india

27, 29 और दो दिसंबर को तीनों वनडे खेले जाएंगे। इसके बाद टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। फिर 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। चार मैचों की यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी।

team india 

बता दें कि कोरोना से पहले भारतीय टीम ने पिछली बार 12 मार्च को धर्मशाला वनडे के लिए मैदान में उतरी थी। यह सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ थी। हालांकि, बारिश के कारण पहला मैच रद्द हो गया था। इसके बाद सीरीज के बाकी दो मैच कोरोना के कारण रद्द कर दिए गए थे।

यह खबर भी पढ़े: हंगामे के बीच एनडीए के विजय सिन्हा बने बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष, प्रोटेम स्पीकर ने किया ऐलान

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended