संजीवनी टुडे

Twitter में आया एक ऐसा बग जिसके कारण लोगों की निजी ट्वीट भी हो रही है सार्वजनिक

संजीवनी टुडे 21-01-2019 07:01:00


टेक्नोलॉजी डेस्क। फेसबुक के बाद ट्विटर में ट्विटर में एक बड़ा वायरस सामने आया है। इस बग के कारण लोगों का डाटा लीक होकर निजी ट्वीट सार्वजनिक हो गए हैं। यह किसी प्रकार की हैकिंग नहीं है बल्कि एक बग के कारण ये सब हुआ है। बता दें ट्विटर में आया यह बग बहुत ही खतरनाक है क्योंकि इससे लोगों के ट्वीट 5 सालों के लिए सार्वजनिक हो गए हैं। ये ट्वीट उन लोगों के हैं जिन्होंने पांच साल के बाद अपने अकाउंट में कोई फेरबदल किया है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की रिपोर्ट के अनुसार बग को फिक्स कर दिया गया है और कंपनी ने प्रोटेक्ट यॉर ट्वीट सेटिंग्स को डिसेबल कर दिया है। हालांकि इस बग ने iOS (आईफोन ओएस) और डेस्कटॉप यूजर्स को नुकसान नहीं पहुंचाया।

VBH

ट्विटर ने अपने हेल्प पेज पर कहा कि, अगर आपने प्रोटेक्टेड ट्वीट्स को सेटिंग्स में ऑन कर रखा है तो आप इसकी चंगुल में फंसेंगे। इस बग के कारण 3 नवंबर 2014 से 14 जनवरी 2019 तक अपने अकाउंट में प्रोटेक्ट योर ट्वीट की सेटिंग करने वाले यूजर्स प्रभावित हुए हैं। ट्विटर ने अपने हैंडल से इस बग की पुष्टि भी की है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ट्विटर ने आगे कहा कि अपने प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर बदलाव करें जिससे कि ये बग आपके अकाउंट पर कोई खतरा नहीं डाल सके। ऐसा कहा जा रहा है कि ट्विटर का यह बग आने वाले 5 सालों तक रहेगा। आपको बता दें कि यह बग  ट्विटर में 14 जनवरी 2019 को आया है।

More From socialmedia

Trending Now
Recommended