संजीवनी टुडे

यू-ट्यूब पर रिलीज हुई कैलाश सत्‍यार्थी के जीवन पर आधारित डॉक्‍यूमेंट्री

संजीवनी टुडे 28-11-2018 16:57:02


नई दिल्ली। नोबेल शांति पुरस्‍कार से सम्‍मानित कैलाश सत्‍यार्थी के जीवन और संघर्ष पर पुरस्‍कृत डॉक्‍यूमेंट्री ‘द प्राइस ऑफ फ्री’ को यू ट्यूब ने दुनियाभर में आज रिलीज कर दिया गया है। 

फिल्‍म नोबेल विजेता के बाल श्रम और दासता को खत्‍म करने की अथक, अंतहीन और असाधारण कहानी को बड़े ही सार्थक अंदाज में बयां करने की कोशिश की गई है। करीब 93 मिनट की इस डॉक्‍यूमेंट्री में कैलाश सत्‍यार्थी और उनके बहादुर साथियों की उस साहसिक दृढ़ता को प्रदर्शित किया किया है, जिसके तहत वे कार्यस्‍थलों पर गुप्‍त छापामार कार्रवाई को अंजाम देते हैं और वहां से बाल बंधुआ मजदूरों को मुक्‍त कराने में सफलता प्राप्‍त करते हैं।

उक्त फिल्‍म उन हमलों और खतरों से भी अवगत कराती है, जिनका सामना सत्‍यार्थी और उनके साथियों ने ‘सुरक्षित बचपन, सुरक्षित भारत’ बनाने के सिलसिले में पिछले 40 वर्षों में किया है। फिल्‍म की बाबत सत्‍यार्थी ने बताया कि ‘यह मेरे साथियों धूमदास, आदर्श किशोर और कालू कुमार के प्रति एक विनम्र श्रद्धांजलि है, जिन्‍होंने बच्‍चों के अधिकारों की सुरक्षा की खातिर अपनी जान की भी परवाह नहीं की।’

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

नोबेल विजेता ने इस फिल्‍म को सबसे देखने की गुजारिश की और कहा कि वे एक ऐसी दुनिया के निर्माण में हमारा सहयोग करें, जहां सभी बच्‍चे स्वतंत्र, स्वस्थ, सुरक्षित और शिक्षित हों। पिछले दो सालों से इस फिल्‍म को निर्देशित करने में व्‍यस्‍त रहे फिल्म के निर्देशक डेरेक डोनेन हैं।

More From socialmedia

Trending Now
Recommended