संजीवनी टुडे

इस तरीके से WhatsApp पर एक्टिवेट करें फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक फीचर

संजीवनी टुडे 11-03-2019 11:57:30


डेस्क। मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप ने पिछले महीने फरवरी में कमाल का सिक्योरिटी फीचर ‘Touch ID/Face Unlock’ पेश किया था। इस नए ऑथेंटिकेशन फीचर(unlock) के आने से वॉट्सऐप यूज़र्स अपनी चैट को और सिक्योर बना सकते हैं। आपको बता दें कि  WhatsApp फेस आईडी और टच आईडी दोनों को अपने ऐप में इंटीग्रेट किया गया है। WhatsApp की प्राइवेसी सेटिंग्स में जल्द ही Require TouchID नाम का नया ऑप्शन है। 

कैसे इस्तेमाल करें Touch ID/Face Unlock फीचर
अगर आपके पास iPhone X या इससे लेटेस्ट फोन है तो उसमें आपको Face ID ऑप्शन दिखेगा. यह iPhoneX, iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR में उपलब्ध है। अगर आपके पास पुराना iPhone है तो उसमें आपको Touch ID  या पासकोड का ऑप्शन मिलेगा। यह फीचर iOS 8 और इससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करेगा। 

आपको बता दें कि सबसे पहले अपने WhatsApp ऐप को ओपन करें। अब सेटिंग्स ऑप्शन में जाएं। इसके बाद आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे। इनमें से अकाउंट पर टैप करें। अकाउंट पर टैप करते ही प्राइवेसी को सेलेक्ट करें। इसके बाद आपको ‘Security’ पर टैप करें। फिर ‘ScreenLock’ को सेलेक्ट करें। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जब आप अपने फोन में Face ID या Touch ID को एनेबल कर लेंगे तो जब भी आप WhatsApp खोलेंगे, आपसे अपने फिंगरप्रिंट या फेस को ऑथेंटिकेट करने को कहा जाएगा। अगर आपका फोन फेस या फिंगरप्रिंट पहचानने में नाकाम रहते हैं तो आपसे 6 अंक का iPhone Passcode डालने के लिए कहा जाएगा। 

 

More From socialmedia

Loading...
Trending Now
Recommended