संजीवनी टुडे

Home > Religion News

Religion News

अगर पति से रहती है अनबन तो इस करवा चौथ की आधी रात को करें ये अचूक उपाय
कहते हैं कि इस दिन सभी सुहागिन स्त्रियां पूरे दिन निर्जवा व्रत रहती हैं और अपने पति की दीर्घायु के लिए देवी मां से कामना कर उनकी पूजा करती हैं। इसके अलावा इस दिन सौभाग्य प्राप्ति के कुछ अचूक उपाय भी किए जाते हैं।
करवा चौथ का व्रत रखने में पुरूष भी नहीं है पीछे
पति की दीर्घायु के लिये सदियों से मनाये जा रहे पर्व करवा चौथ का आकर्षण आधुनिकता के इस दौर में भी फीका नहीं पड़ा है बल्कि जीवन संगिनी का इस व्रत में साथ निभाने वाले लोगों की तादाद हाल के वर्षो में तेजी से बढ़ी है।
कल है करवा चौथ, सुहागिन महिलाएं इन बातों का रखें विशेष ध्यान...
करवाचौथ का व्रत सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इसमें महिलाएं दिनभर बिना कुछ खाए और पिए पूरे दिन व्रत रखती हैं। इस बार करवा चौथ गुरुवार को मनाया जाएगा। इस व्रत को सुहागिन महिलाएं निर्जला रखती हैं। रात को चांद देखने के बाद ही कुछ खाया जाता है।
अगर आप पहली बार रख रही हैं करवा चौथ का व्रत तो ये खबर जरूर पढ़े
महिलाएं इस दिन का पूरे साल बड़ी ही बेसब्री से इंतजार करती हैं और कई दिन पहले से ही व्रत की तैयारियां शुरू कर देती हैं फिर चाहे वो पूजन की तैयारी हो या सजने संवरने की। जो महिलाएं पहली बार करवा चौथ का व्रत रखने जा रही हैं
कल हैं करवा चौथ, जान लीजिऐं शुभ मुहूर्त और पूजा विधि
करवा चौथ का त्योहार कल गुरुवार को यानि 17 अक्टूबर को पड़ रहा है। इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं और रात में चांद देखने के बाद अपना व्रत तोड़ती हैं कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का त्योहार मनाया जाता है। इस त्योहार को इस दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए पूरे दिन निर्जला व्रत रखती हैं।
बुधवार: विघ्नहर्ता गणेश जी की पूजा है अति लाभकारी, जानें विधि
देवता भी अपने कार्यों की बिना किसी विघ्न से पूरा करने के लिए गणेश जी की अर्चना सबसे पहले करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि देवगणों ने स्वयं उनकी अग्रपूजा का विधान बनाया है। शास्त्रों में एक बार जिक्र आता है कि भगवान शंकर त्रिपुरासुर का वध करने में जब असफल हुए, तब उन्होंने गंभीरतापूर्वक विचार किया कि आखिर उनके कार्य में विघ्न क्यों पड़ा
ताहिरा की शौर्य-कथा, अध्याय 5 (भाग-3), `शाह का पत्र`
शाह ने मेयर के घर पर ताहिरा को एक पत्र लिखा।
16 अक्टूबर 2019: जानिए आज का राशिफल
किसी दूसरे के उत्साह से आप उत्साहित होंगे। नए कोर्स में एडमिशन लेने के लिए दिन शुभ है। किसी अपने नजदीकी से कहासुनी हो सकती है। हृदय को ठेस पहुंच सकती है। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा।
Karva Chauth 2019: आखिर महिलाएं छलनी से ही क्यों देखती है चांद, जानें इसके पीछे की कहानी
गावों में रहने वाली महिलाओं से लेकर शहरों में रहने वाली आधुनिक महिलाएं तक सभी सुहागन महिलाएं करवा चौथ का व्रत बड़ी श्रद्धा और उत्साह के साथ रखती हैं। यह व्रत सुहागन स्त्रियां अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती हैं। करवा चौथ की रात महिलाएं अपना व्रत पति को इसी छलनी में से देखकर पूरा करती हैं।
करवा चौथ 2019: अपने पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं राशि अनुसार करें श्रृंगार...
अगर आप भी इस करवा चौथ पर अपने पति की लंबी उम्र के लिए रख रही है व्रत तो अपनी राशि के हिसाब से करें कपड़ों का चुनाव।

<< 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... Next >>
Recommended