संजीवनी टुडे

वास्तु: अच्छी सेहत के लिए रखें इन बातों का विशेष ध्यान

संजीवनी टुडे 16-06-2019 17:08:35

जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है।


डेस्क। हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है। हम चाहते है की घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो और नकारात्मक ऊर्जा दूर हो। परन्तु आपको बता दे की निर्जीव वस्तु में नकारात्मक ऊर्जा होती है। जो घर मे नकारात्मक ऊर्जा लाती है। ऐसे में आज हम अच्छी सेहत के लिए कुछ उपयोगी बातो के बारे में जानते है - 

- नियमित सुबह सूर्योदय से पहले उठे जिससे आपको सकारात्मक ऊर्जा की प्राप्ति होगी। साथ ही आपका तन, मन शांत रहेगा। प्रकृति में सुबह के समय व्याप्त सकारात्मक ऊर्जा होती है जो शरीर को स्वस्थ रखता हैं। 

- ध्यान रखे खाना खाते समय टीवी नहीं देखें। ऐसा होने पर नकारात्मक ऊर्जा घर में आती है। साथ ही पेट की बीमारियों का खतरा बढ़ता है। घर मे कभी भी डायनिंग टेबल पर दवाइया नहीं रखें। ऐसा होना भी नकारात्मक ऊर्जा की प्रतीक है। 

- वास्तु शास्त्र के अनुशार रसोईघर आग्नेय कोण में ही बनाएं। रसोईघर की व्यवस्था उत्तर-पूर्व में न करें। ऐसा होने से घर मे धन का नुकसान होता है।  

- वास्तु शास्त्र के अनुशार रसोई की दीवारों का रंग पीला या हल्का लाल रखें। क्योकि ये रंग भूख बढ़ाने में सहायक होते है। खाना खाने के लिए दक्षिणामुख कभी नहीं बैठें। 

- खाना खाते समय हमेशा आपका मुख पूर्व या उत्तर दिशा में रहे। हमेशा खाना जमीन पर बैठकर करें चुस्त दुरूस्त रहता है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From religion

Trending Now
Recommended