संजीवनी टुडे

नारी का ये भाग माना जाता हैं पवित्र, जानिए क्या है?

संजीवनी टुडे 09-12-2018 05:07:00


डेस्क । दोस्तों आज हम आपको स्त्रियों के बारें में एक खास बात बताएंगें। स्त्री बड़ी ही विचित्र होती है। उसको समझना बहुत ही कठिन होता है। लेकिन आज हम बताएंगें कि एक स्त्री का कौन सा भाग पवित्र होता है। तो चलिए जानते हैं... 

ऋषि-मुनियों का कहना है कि एक ब्राह्मण के पैर पवित्र होते है। एक गाय का पिछला भाग भी पवित्र होता है और एक बकरी या घोड़े का मुंह पवित्र होता है। 

लेकिन अगर बात एक औरत की जाए तो स्त्री के सब स्थान पवित्र होते है। इस विचारधारा को अपने मन से निकाल दें कि कोई स्त्री यहां से दूषित है या यहां से पवित्र नहीं है या किसी भी स्थान से पवित्र नहीं है। एक स्त्री हर स्थान से पवित्र होती है। इसका एक जीवंत उदाहरण भी हमारे देश में देखने को मिलता है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314166166
MUST WATCH & SUBSCRIBE

हमारे देश के केरल राज्य में स्त्री की पूजा की जाती है। मां के रूप में, पत्नी के रूप में, लक्ष्मी के रूप में और वहां एक पुरुष अपनी स्त्री के पैर भी छूता है जो की उत्तर भारत में ऐसा करना पाप माना जाता है या तुच्छ माना जाता है। लेकिन केरल में यह सब किया जाता है। केरल को ईश्वर का अपना स्थान की संज्ञा भी दी गयी है। वहां भगवान क्यों ना वास करेंगे जहां स्त्रियों को इतना सम्मान होता हो, इतना बड़ा दर्जा दिया जाता हो। 

 

More From religion

Trending Now
Recommended