संजीवनी टुडे

जीवन में आई रुकावट होंगी दूर, बुधवार को ऐसे करें विनायक की पूजा

संजीवनी टुडे 10-07-2019 07:34:22

भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं और भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्रीगणेश जी की पूजा की जाती है। यहां कुछ उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाने से सारी परेशानियां दूर होकर धन की प्राप्ति होती है।

डेस्क। हिन्दू संस्कृति में बुधवार को भगवान गणेश की पूजा का विधान है। भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं और भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्रीगणेश जी की पूजा की जाती है। यहां कुछ उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाने से सारी परेशानियां दूर होकर धन की प्राप्ति होती है। यदि इन उपायों को बुधवार के दिन किया जाए तो शीघ्र फल की प्राप्ति होती है। अत गणेश इस बुधवार का लाभ उठायें और विधि विधान से पूजा कर विनायक को प्रसन्‍न करें।
 
गणेश भगवान की पूजा विधि
 
गणेश इस बुधवार का लाभ उठायें और विधि विधान से पूजा कर विनायक को प्रसन्‍न करें। प्रातः काल स्नान ध्यान आदि से सुद्ध होकर सर्व प्रथम ताम्र पत्र के श्री गणेश यन्त्र को साफ़ मिट्टी, नमक, निम्बू  से अच्छे से साफ़ किया जाए।  पूजा स्थल पर पूर्व या उत्तर दिशा की और मुख कर के आसान पर विराजमान हो कर सामने श्री गणेश यन्त्र की स्थापना करें। 
sas
 
शुद्ध आसन में बैठकर सभी पूजन सामग्री को एकत्रित कर पुष्प, धूप, दीप, कपूर, रोली, मौली लाल, चंदन, मोदक आदि गणेश भगवान को समर्पित कर, इनकी आरती की जाती है।
 
अंत में भगवान गणेश जी का स्मरण कर ॐ गं गणपतये नमः का 108 नाम मंत्र का जाप करना चाहिए।
sas
 
गणेश पूजा के लाभ
 
रुकावटें होती हैं दूर, सही होते सारे काम
 
पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन में खुलता है भाग्य
 
घर में आती है शांतिबढ़ती है आमदनी
 
करें ये उपाय
 
-घर परिवार में यदि बहुत ज्यादा झगड़े होते हैं तो बुधवार के दिन दुवा से गणपति की प्रतिमा बनाएं और प्रतिदिन उसकी पूजा करें।
 
-बुधवार के दिन घर में यदि सफेद रंग के गणपति की स्थापना की जाए तो सभी तरह की तंत्र शक्तियों का नाश हो जाता है।
 
-घर को नकारात्मक शक्तियों से दूर रखने के लिए मुख्य दरवाजे पर गणपति की तस्वीर या मूर्ति लगाएं. घर में किसी भी तरह की नकारात्मकता प्रवेश नहीं करेगी।
sas
 
-यदि किसी युवक के विवाह में परेशानियां आ रही हैं तो वह भगवान श्रीगणेश को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं तो उसका विवाह भी जल्दी हो जाता है।
गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From religion

Trending Now
Recommended