संजीवनी टुडे

आर्थिक संकट को दूर करने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स...

संजीवनी टुडे 21-07-2019 16:30:39

हमारे जीवन में वास्तु है बहुत महत्व होता है।


डेस्क। वास्तु शास्त्रों के अनुशार हमारे जीवन में वास्तु है बहुत महत्व होता है। क्या आपको पता है घर गलत तरीके से बन जाए तो जीना भी दूभर हो जाता है।  वास्तुनुरूप अगर घर में रंग-रोगन गलत होता है या फिर सोने का स्थान सही नहीं हो कई कारणों से घर में बरकत नहीं रहती। ऐसे में घर की शांति के लिए हर व्यक्ति कुछ न कुछ उपाए जरूर करता है जिससे परेशानी दूर हो। ऐसे में आज आज हम जानते कुछ वास्तु टिप्स के बारे मे जो घर सुख-शांति बनाएं रखे -

- हमेशा पूजा करते समय रोज फूल को बदलें और ताजे फूल रखें। इससे घर में सुख- समृद्धि बनी रहती है। घर में मनीप्लांट लगाने से धन-संपत्ति प्राप्त होती है। मनी प्‍लांट को कभी भी घर के बाहर ना लगाएं।

- अगर घर में आर्थिक संकट चल रहा है साथ ही व्यापार में नुकसान हो रहा है तो घर की अलमारी या तिजोरी में हल्दी की गांठ जरूर रखे। घर में तांबे का पिरामिड रखने से वास्तु दोष दूर होता है। 

- एक्वेरियम रखने से धन और भाग्य में वृद्धि होती है। घर या ऑफिस में एक्वेरियम को पूर्व, उत्तर अथवा उत्तर-पूर्व में रखें। घर मे धन-लक्ष्मी हमेशा बनी रहे इस लिए कुबेर यंत्र रखे।

- घर के मुख्य्र द्वार पर तुलसी का पौधा लगाने से वास्तुदोष दूर होता है और घर में हफ्ते में कम से कम एक बार कपूर जलाना चाहिए।

- घर के मुख्य्र द्वार पर सिन्दूर से स्वास्तिक बनाएं। इससे घर के अंदर नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पाती साथ ही घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहता है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From religion

Trending Now
Recommended