संजीवनी टुडे

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए सोमवार के दिन करें ये उपाय...

संजीवनी टुडे 02-12-2019 08:32:01

मनचाहा जीवनसाथी उसे मिलता है और शादीशुदा जिंदगी में आ रहीं परेशानियों भी खत्म हो जाती है। वैसे तो भगवान शिव सभी भगवानों में भोले माने जाते हैं जिसके लिए उन्हें भोलेनाथ भी कहा जाता है। इनकी पूजा से मात्र सभी कष्ट दूर हो जाते हैं


डेस्क। हिन्दू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव की को समर्पित हैं  इस दिन जो भी व्रत रखता है वह दुर्घटना और अकाल मृत्यु से मुक्ति पाता है, मनचाहा जीवनसाथी उसे मिलता है और शादीशुदा जिंदगी में आ रहीं परेशानियों भी खत्म हो जाती है।  वैसे तो भगवान शिव सभी भगवानों में भोले माने जाते हैं जिसके लिए उन्हें भोलेनाथ भी कहा जाता है। इनकी पूजा से मात्र सभी कष्ट दूर हो जाते हैं भगवान शिव की कृपा प्राप्ति के लिए सभी सोमवार के दिन व्रत रखते है, कहते हैं कि इस दिन व्रत रखने से सभी दुर्घटनाओं से मुक्ति मिलती है। 

ये खबर भी पढ़े: 2 दिसंबर 2019: जानिए आज का राशिफल

religion

-अगर किसी इंसान के दांपत्य जीवन या फिर वैवाहिक जीवन में समस्या आ रही हो तो वे सोमवार के दिन सुबह उठकर गौरी-शंकर रुद्राक्ष शिवजी के मंदिर में चढ़ाएं। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

-सोमवार यानी भगवान शिव का दिन और सोम यानी चंद्रमा का दिन। तो इस दिन सुबह उठकर आप भगवान शिव के दर्शन कर शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ कर सकते हैं। इससे भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं और आपकी समस्याएं अपने आप हल होती जाती हैं।

religion

-सोमवार के दिन  सुबह बेलपत्र पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर मनोरथ बोलकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

-इस दिन सुबह किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। यह दूध किसी तांबे के बर्तन में लाकर अपने व्यवसाय स्थल में पूर्ण श्रद्धा के साथ छिड़क दें और 'ॐ नम: शिवाय:' का जप करते रहें। आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी।

religion

5. 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' किसी शिव मंदिर में जाकर रुद्राक्ष की माला से इस मंत्र का 11 माला जप करें। इस मंत्र का जप करने से धन में वृद्धि होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From religion

Trending Now