संजीवनी टुडे

इन आसान तरीकोेें से पति-पत्नी के रिश्ते को बनाये मजबूत

संजीवनी टुडे 20-04-2019 18:37:23


डेस्क। पति पत्नी के रिश्ते को खूबसूरत बनाने के हर कोई जानने को तैयार है। प्यार होने पर एक व्यक्ति ही नहीं बल्कि हर रिश्ता और उसके आसपास का माहौल बेहद खास और खूबसूरत लगने लगता है। इस रिश्ते में खट्टी मीठी नोंक झोंक, प्यार से भरपूर, सुख में साथ दुख में साथ, हर समस्या का मिल कर समाधान करना, ऐसी बहुत सी खूबियां होती है। लेकिन अगर आप इस प्यार भरे रिश्ते को और ज्याद खास बनाना चाहते है तो ये पोस्ट आपके लिए खास साबित हो सकती है क्योकि इस पोस्ट में हम वो चीजे बताने जा रहे है जो आपके इस रिश्ते को और खास बना देंगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

- पार्टनर को प्यार जताने का सेहत पर सकारात्मक असर पड़ता है। इससे शरीर में फील गुड करवाने वाले हार्मोन रिलीज होते हैं जिससे तनाव कम होता है। जिससे खुशी की फीलिंग महसूस होती है। साथ ही मूड अच्छा बनता है।

-एक दूसरे के साथ जितना हो सके समय बिताये। समय बिताने से आप एक दूसरे को अच्छे से कैसे समझ पाएंगे। साथ ही एक दूसरे की पसंद नापसंद जानने का मौका मिलता है। 

- पार्टनर के रिश्तें को हमेशा एहसास दिलाना चाहते हैं तो उन्हें प्यार भरी झप्पी ले। किसी भी तीसरे को लेकर ना तो आपस में झगड़ा करें और ना ही कभी किसी तीसरे को अपने रिश्ते के बीच में आने दे। एक दूसरे के साथ प्यार भरी छेड़खानी करते रहे।

- पार्टनर से बात करते समय केवल आपको अपने बारे में ही बातें करनी चाहिए। एक दूसरे के साथ अपने खास दिन जैसे की जन्मदिन, सालगिरह आदि को सेलिब्रेट करें।

- दिन में एक दूसरे को फ़ोन पर बात जरूर करनी चाहिए। पति को आकर्षित करने के लिए पत्नी को हमेशा सज संवर कर रहना चाहिए। शक की दीवार को कभी अपने बीच नहीं लाना चाहिए।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

- किसी भी काम को करने से पहले अपने पार्टनर की राय जरूर लेनी चाहिए। कभी भी एक दूसरे को ताने नहीं मारने चाहिए। क्रोध नहीं करना चाहिए क्योंकि किसी भी रिश्ते में दरार की पहली वजह क्रोध और अहंकार का होना ही होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From religion

Trending Now
Recommended